धोखाधड़ी / फर्जी फर्म बना ढाई करोड़ का इनपुट क्रेडिट लिया, केस दर्ज

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:20 AM IST

अम्बाला. कपड़ा मार्केट रेलवे रोड के नाम पर रजिस्टर्ड फर्म गुरुदेव इंपैक्स ने 13.85 करोड़ रुपए के बिक्री बिल जारी कर दिए। जिसका व्यापारियों ने सरकारी खजाने से 2.49 करोड़ रुपए का इनपुट क्रेडिट भी ले लिया। जब आबकारी एवं कराधान विभाग के एटीओ जसपाल सिंह ने फर्म की तलाशी ली तो रजिस्टर्ड पता फर्जी निकला। अधिकारी धनपति भारद्वाज की शिकायत पर फर्म रजिस्टर्ड कराने वाले संदीप कुमार पर साजिशन धोखाधड़ी व जालसाजी का केस दर्ज किया गया है।

एसपी को सौंपी शिकायत के मुताबिक संदीप ने गुरुदेव इंपैक्स के नाम से 651/2 कपड़ा मार्केट रेलवे रोड के एड्रेस पर 15 मार्च 2019 को पंजीकृत करा कर जीएसटीएन नंबर हासिल किया था। ऑनलाइन रिकाॅर्ड में अपना वास्तविक पता मकान नंबर 112 सेक्टर-4 ए मंडी गोबिंदगढ़, पंजाब दिखाया था। फर्म ने अप्रैल 2019 से दिसंबर 2019 तक 13,85,18,751 रुपए के बिक्री के बिल जारी किए।

इस अवधि के दौरान फर्म ने कोई भी टैक्स जमा नहीं करवाया और जारी बिक्री बिल की एवज में हरियाणा व अन्य प्रदेशों के व्यापारियों को बिल तथा ई-वे बिल जारी किए। इन व्यापारियों ने इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ भी ले लिया, जबकि फर्म के पास न तो इनपुट टैक्स क्रेडिट है न ही उसने टैक्स जमा करवाया है। जांच की तो पता फर्जी निकला। जो मोबाइल नंबर दिया था वह स्थानीय अकाउंटेंट का मिला।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना