• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Invoices Being Deducted For Those Traveling Without Masks And Other Doses, Instructions Were Given To The Market Leaders To Close

अंबाला में 5 बजे बाजार बंद के आदेश:पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद दुकानदारों ने गिराए शटर, दुकानें बंद न करने वालों के काटे चालान

अंबाला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला कैंट के बाजारों में पुलिस बंद करवाती हुई दुकानें - Dainik Bhaskar
अंबाला कैंट के बाजारों में पुलिस बंद करवाती हुई दुकानें

हरियाणा में लगे सेमी लॉकडाउन की घोषणा के बाद पाबंदियां बढ़ गई है। अंबाला में 5 बजे बाजार बंद के फरमान के बाद भी लोगों ने शटर नहीं गिराए तो पुलिस सहित जिला प्रशासन ने नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती बरती। 5 बजकर 30 मिनट पर अंबाला कैंट के मुख्य बाजारों में खुली दुकानों के नगर परिषद की टीम ने चालान काटे। साथ ही पुलिस ने बाजारों में मुनादी भी करवाई कि 12 जनवरी तक बाजार 5 बजे तक बंद हो जाने चाहिए। बता दें कि सेमी लॉकडाउन में अंबाला, फरीदाबाद, सोनीपत और पंचकूला जिलों में विशेष सख्ती बरतते हुए शाम 5 बजे मार्केट बंद करने के लिए आदेश दिए गए है।

अंबाला कैंट के बाजार में दुकानदार चालान के पैसे भरता हुआ
अंबाला कैंट के बाजार में दुकानदार चालान के पैसे भरता हुआ

कार्रवाई देखकर दुकानों से गिराए शटर, पुलिस ने खोलकर काटे चालान
अचानक कार्रवाई तो देखकर ग्राहक भीतर होने के बावजूद अधिकतर दुकानदारों ने अपने शटर ही गिरा लिए। ऐसे में पुलिस ने कई दुकानदारों के शटर खुलवाकर उनके चालान काटे। ऐसे में दुकानदार हाथ जोड़कर छोड़ने की अपील भी करते दिखे। कैंट थाना प्रभारी नरेश का कहना था कि आदेशों की पालना न करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।

कोविड गाइडलाइन के बाद शाम को बंद हुई दुकानें
कोविड गाइडलाइन के बाद शाम को बंद हुई दुकानें

बिना मास्क सामान बेचने वालों के भी काटे चालान
अंबाला कैंट नगर परिषद सचिव राजेश ने बताया कि सभी बाजारों से प्रधानों से फोन पर संपर्क करते हुए दुकानें बंद करवाने के निर्देश दिए है। बस स्टैंड, पार्क सहित दुकानदारों में टीमें भी दूसरी डोज के प्रमाण पत्र की जांच की जा रही है। जो दुकानदार बिना मास्क के लोगों को सामान देते दिखे हैं उनके को चालान थमाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को भी सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस की कार्रवाई को देखकर बाजारों में उमड़ी भीड़
पुलिस की कार्रवाई को देखकर बाजारों में उमड़ी भीड़

वैक्सीनेशन सेंटरों पर लगी लंबी-लंबी लाइनें
सेमी लॉकडाउन के बाद अचानक से वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी लोगों की भीड़ बढ़ गई है। अंबाला कैंट संत निवास आश्रम में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं। ज्यादातर लोग दूसरी डोज वाले शामिल थे, जो किसी कारणवश वैक्सीनेशन पूरी नहीं कर सके थे। बता दें कि नए साल पर वैक्सीनेशन का आंकड़ा महज ढाई हजार तक सिमट गया था, लेकिन अब वैक्सीनेशन बढ़ाने के सख्त निर्देश जारी हुए हैं।