• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • It Rained For 2 Hours In The Early Morning, Clouds Covered The Sky, There Is A Possibility Of Clear Weather On January 10

अंबाला में 22 एमएम बरसात:तड़के 2 घंटे हुई झमाझम बरसात, आसमान में छाए बादल, 10 जनवरी को मौसम साफ की संभावना

अंबाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला में सुबह बरसात के बाद आसमान में छाए बादल - Dainik Bhaskar
अंबाला में सुबह बरसात के बाद आसमान में छाए बादल

अंबाला में देररात से तेज तो कभी धीरे बरसात हुई। सुबह 6 बजे के करीब बदरा झमाझम बरसे। सुबह 9 बजे मौसम ने हठखेलियां खेली लेकिन बाद में फिर सूरज की किरणें बादलों के पीछे छिप गई। सर्द हवाओं से ठंडक भी बढ़ गई है। 22 एमएम बरसात के बाद अभी तक जनवरी माह में कुल 35 एमएम बरसात हुई है। सुबह एक घंटे तक पल-पल बदल रहे मौसम के मिजाज को लेकर लोग भी सोच में पढ़ गए है कि धूप में बाहर बैठे या घरों में ही दुबके रहे। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जनवरी माह में बारिश हाे रही है। 9 जनवरी तक बरसात के आसार है। 10 जनवरी को मौसम साफ होने की संभावना है।

अंबाला कैंट दयाल बाग में सड़क किनारे जमा पानी
अंबाला कैंट दयाल बाग में सड़क किनारे जमा पानी

निचली कॉलोनियों की सड़कों पर कीचड़ तो कहीं जलभराव

सुबह बरसात के बाद कई कॉलोनियों में बिजली गुल रही। अंबाला की निचली कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति बन गई। अंबाला कैंट के बीडी फ्लोर मिल के पीछे खाली प्लाटों में पानी जमा हो गया। उधर, बाजारों में चल रहे विकास कार्यों की जगह पर कीचड़ होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। बता दें कि बारिश ने साल 2011 और 2016 में पूरे जनवरी महीने हुई बरसात को पीछे छोड़ दिया है। 2011 में जनवरी में 2.5 एमएम और 2016 में 0.2 एमएम बारिश हुई थी। इस साल जनवरी के अब तक 35 एमएम बारिश हो चुकी है।

नाले हुए ओवरफ्लो
नाले हुए ओवरफ्लो

गेंहू के लिए फायदेमंद बरसात
कृषि विशेषज्ञों के अनुसार गेंहू व गन्ने की फसल के लिए यह बरसात संजीवनी का काम करेगी। सरसों, जौ समेत फलों को भी फायदा होगा। ज्यादा तेज बरसात से सब्जी की फसलों को नुकसान हो सकता है। बता दें कि दो दिन पहले जहां दिनभर धूप थी, वहीं शुक्रवार को भी सर्द हवाएं चली।

खबरें और भी हैं...