पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साइबर क्राइम:ज्वैलर आशु पॉल की साेशल मीडिया आईडी हैक कर ठग उनके दोस्तों को ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की भेज रहे रिक्वेस्ट

अम्बाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आशु पॉल (फाइल फोटो)

महेशनगर में पॉल ज्वैलर के संचालक आशु पॉल की साेशल मीडिया अकाउंट की आईडी को ठगों ने हैक कर दिया। उसी के नाम से उसकी नई आईडी बनाकर उसके दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी शुरू कर दी। मैसेंजर के जरिए आशु पॉल के दोस्तों काे ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने के मैसेज भेजे गए। सुबह आशु पॉल के दोस्तों ने पैसे मांगने का कारण फोन करके पूछा तो उन्हें आईडी हैक होने का पता चला।

मामले की शिकायत आशु ने महेशनगर थाना पुलिस को दी और आईडी बंद कर दी। आशु पॉल ने बताया कि सुबह ही उनके कई दोस्तों के फोन आए कि उन्हें पैसे किसलिए चाहिए। तब समझ आया कि ठगों ने उनकी आईडी को हैक कर उनके दोस्तों से पैसे मांगे हैं। कई लोगों के पास आशु पॉल की आईडी से पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट गई, जिसके बाद मैसेंजर पर मैसेज आने लगे।

दोस्तों को लग रहा था कि आशु स्वयं पैसे मांग रहे हैं, मगर जब उन्होंने फोन किया तो साफ हुआ कि पैसे कोई ठग मांग रहा है। उनके कई दोस्तों को ठग ने बैंक अकाउंट नंबर भी भेजा जोकि राजस्थान के किसी जिले का था। वहीं महेशनगर थाना पुलिस ने आशु पॉल से शिकायत तो ली, मगर कहा कि वह साइबर सेल में मामले की शिकायत करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें