पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क सुरक्षा सप्ताह आज से:तीव्र मोड़ पर जरूरी इंतजाम की कमी, डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर न होने से धुंध में हो रही दुर्घटनाएं

अम्बाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी के मॉडल टाउन में खुले मैनहोल में लगा रखी हैं पेड़ की टहनियां। - Dainik Bhaskar
सिटी के मॉडल टाउन में खुले मैनहोल में लगा रखी हैं पेड़ की टहनियां।

सोमवार से प्रशासन सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने जा रहा है लेकिन अभी खामियां चुनौती पेश कर रही हैं। इन खामियाें काे दूर करना जरूरी है ताकि लोग वाकई सड़क पर सुरक्षित महसूस कर पाएं। जिले में कहीं तीव्र मोड़ पर जरूरी इंतजाम की कमी होने से वाहन चालक हादसों में जान गंवा रहे हैं तो कहीं डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर नहीं होने से धुंध में हादसे हो रहे हैं। सर्विस लेन तो दूर बलदेव नगर में नेशनल हाईवे के ओवरब्रिज व जंडली-मॉडल टाउन रोड पर ओवरब्रिज पर स्ट्रीट लाइटें तक नहीं हैं।

हर माह सड़क सुरक्षा को लेकर प्रशासन बैठकें करता है और साल में पूरा सप्ताह सुरक्षा के नाम पर मनाया जाता है। इस सप्ताह में या तो चालान काटे जाते हैं या फिर जागरूक किया जाता है। जबकि ग्राउंड पर सुधार की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता। हालांकि, इस बार स्कूल बंद होने से प्रशासन का जागरुकता का काम भी ठंडा रहने वाला है। इससे पहले स्कूलों में बच्चों को जागरुकता का पाठ पढ़ाया जाता था। हालांकि, अब कोरोना के चलते स्कूल बंद हैं।

बलदेव नगर में ओवरब्रिज की लाइटें गायब
बलदेव नगर में ओवरब्रिज पर लाइटें गायब हाे गई हैं। जब किंगफिशर की तरफ से बलदेव नगर पहुंचते हैं तो रात में यहां डिवाइडर का पता ही नहीं चलता। डिवाइडर पर न तो कोई रिफ्लेक्टर लगाया हुआ है और न ही कोई और इंतजाम हैं। जब सर्विस लेन से आगे बढ़ते हैं तो सफेद पट्‌टी गायब है। जिससे धुंध में यहां जान जोखिम में रहती है।

सिटी मॉडल टाउन में रात में ही नहीं दिन में भी चलना जानलेवा
सिटी के ओल्ड दिल्ली रोड पर मॉडल टाउन में लंबे समय से एक लेन बंद है, जहां सीवरेज का काम चल रहा है। यहां मैनहोल खुले पड़े हैं। इस काम में लगी निर्माण एजेंसी मैनहोल में पेड़ की टहनियां लगाकर लोगों को सचेत कर रही है।

मानव चौक व कालका चौक पर डिवाइडर पर नहीं हैं रिफ्लेक्टर, कई हादसे हो चुके
मानव चौक पर घास मंडी के पास वीटा बूथ के सामने डिवाइडर के कट पर रिफ्लेक्टर नहीं हैं। यहां लाइटें भी नहीं हैं, जिससे रात के वक्त यहां हादसे का डर बना रहता है। यहां कई हादसे हो भी चुके हैं। इसी प्रकार कालका चौक से राजपुरा की तरफ पालिका विहार से पहले डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर नहीं हैं, जिससे धुंध में वाहन चालक इस पर चढ़ जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser