पेशी भुगतकर लौट रहे युवक पर हमला:अंबाला में पुरानी रंजिश के चलते टांग-बाजू तोड़ी, गरारी से सिर पर किया वार

अंबालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के अंबाला जिले में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक पर जानलेवा हमला किया गया है। हमले में युवक की टांग और बाजू तोड़ने के साथ लोहे की गरारी से सिर पर भी वार किया गया। युवक को गंभीर हालत में GMCH-32 चंडीगढ़ में भर्ती किया गया है। युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

कोर्ट में पेशी भुगत वापस लौट रहा था

पुलिस को दी शिकायत में गुरु प्रताप दुर्गा नगर (सेक्टर-9) निवासी मोनू पुत्र धर्मेंद्र ने बताया कि वह मारपीट के मामले में कोर्ट में पेशी भुगत करक वापस अपने घर लौट रहा था। पीछे से 2 बाइक पर DWS कॉलोनी निवासी हरजोत उर्फ बाशल, लायलपुर बस्ती निवासी नवदीप, सोबिध व गोनी और गांव सोंडा निवासी विशाल उर्फ भोला आए।

उन्होंने लोहे की रॉड और गरारी से हमला कर दिया। हमलावरों ने पहले सिर में गरारी मारी, जिससे उसका सिर फट गया। इसके बाद हमलावरों ने लोहे की रॉड और गरारी से वार करके टांग-बाजू तोड़ दी। लोगों ने हमले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मोनू के बयान दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

2 गुटों में चल रही पुरानी रंजिश

पुलिस के मुताबिक, मोनू और हरजोत उर्फ बाशल के बीच गुटबाजी चल रही है। कुछ दिन पहले दोनों का आपस में मानव चौक पर झगड़ा हुआ था, जिसमें DWS कॉलोनी निवासी हरजोत उर्फ बाशल को गंभीर चोटें आई थीं। हरजोत की शिकायत पर मोनू व उसके दोस्तों के खिलाफ थाना अंबाला सदर में केस दर्ज हुआ था।

उसी केस में 4 जुलाई को मोनू की कोर्ट में पेशी थी। यहां से वापस लौटते वक्त हरजोत ने अपने दोस्तों के साथ मोनू पर हमला बोल दिया। मौके पर भीड़ एकत्रित होते देख हमलावर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। राहगीरों की मदद से लहूलुहान हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया। यहां से गंभीर हालत को देखते हुए GMCH SEC-32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया।

मोनू का आरोप है कि 3 जुलाई की देर रात को भी हरजोत उर्फ बाशल अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके घर पर हमला करने के लिए आया था, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर 5 आरोपियों के खिलाफ धारा 148, 149, 323, 325, 341, 427 व 506 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।