धोखाधड़ी:मनी कैश एप्लीकेशन पर लोन के चक्कर में ‌30 हजार रुपए गंवाए

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मनी कैश एप्लीकेशन पर कैंट की ट्रिब्यून कॉलोनी निवासी अमित भारद्वाज ने 4 लाख रुपए के लोन के लिए आवेदन किया, जिसकी एवज में अमित से 30 हजार 500 रुपए की धोखाधड़ी हो गई। कैंट पुलिस ने अमित की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता अमित ने बताया कि उसने मनी कैश नाम की एक एप्लीकेशन इंस्टॉल की थी जिसके बाद उसने ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन किया था। जिसे मंजूर करने के साथ ही 8 हजार रुपए की प्रोसेसिंग फीस मांगी थी। यह प्रोसेसिंग फीस उसने एसबीआई अकाउंट में ट्रांसफर की थी।

उसे बोला गया था कि प्रोसेसिंग फीस के बाद ही लोन मिलेगा। यह पेमेंट करने के दो मिनट के बाद फिर से उससे पहली किश्त के रूप में 5 हजार रुपए मांगे गए। इसके अलावा 6380 रुपए की सिक्योरिटी की मांगी गई और उसे वापस करने की बात कही गई। इसके बाद 10 हजार रुपए की मांग की गई।

इस तरह से ठगों ने उससे 30 हजार 500 रुपए की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस की जांच में सामने आया है कि उनसे जिन दो मोबाइल नंबर से बातचीत हुई है, वो मोबाइल नंबर पश्चिम बंगाल निवासी अन्नपूर्णा बिल्डिंग बर्धमान, कटवा बाजार निवासी सुनीता शर्मा व श्रेया के हैं। जिस बैंक अकाउंट नंबर में उसने जिस खाते में पेटीएम यूपीआई के जरिए पेमेंट की थी जारी हुई है वह खाता उत्तर प्रदेश के जहांगीर गाजी का है।

खबरें और भी हैं...