अस्पताल का मुद्दा:महावीर जैन चैरिटेबल साेसाइटी के चुनाव 19 काे, कंवल कृष्ण व नरेश जैन में प्रधानगी का मुकाबला

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कंवल 12 साल तक प्रधान रह चुके, नरेश 9 साल तक रहे सदस्य

महावीर जैन चैरिटेबल साेसाइटी के चुनाव 19 दिसंबर काे हाेने हैं। इसमें प्रधान पद के लिए कंवल कृष्ण जैन और नरेश जैन उम्मीदवार हैं। ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए कंवल कृष्ण के पैनल से रविभूषण जैन व नरेश जैन के पैनल से पंकज जैन, कैशियर के पद के लिए कंवल कृष्ण के पैनल से राजीव जैन व नरेश जैन के पैनल से राेहन जैन उम्मीदवार हैं। इस साेसाइटी में 453 सदस्य हैं। बैलेट पेपर से चुनाव प्रक्रिया करवाई जाती है। कार्यकारिणी काे 3 साल के लिए नियुक्त किया जाता है। 19 दिसंबर काे सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चुनाव की प्रक्रिया महावीर जैन भवन में हाेगी। बता दें कि सोसाइटी के निवर्तमान प्रधान अशोक जैन इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे।

जैन राेड पर हाॅस्पिटल की स्थिति काे 2018 के स्तर पर लाना चाहता हूं : कंवल कृष्ण

बिजनेसमैन कंवल कृष्ण जैन 2007 से 2018 तक साेसाइटी के प्रधान रह चुके हैं। उन्हाेंने बताया कि एलाेपैथी, हाेम्याेपैथी, आयुर्वेदिक, आई, ईएनटी ओपीडी, फिजियाथैरेपी सेंटर, लैब, आई ऑपरेशन थिएटर उनके कार्यकाल के दाैरान ही बना। 2016 में जैन राेड पर महावीर जैन चैरिटेबल हाॅस्पिटल काे भी शुरू किया गया। उन्हाेंने बताया कि अब माैका मिला ताे इस हाॅस्पिटल की स्थिति काे दाेबारा 2018 के स्तर पर लाना चाहता हूं। आयुर्वेदिक ओपीडी दाेबारा शुरू करवाएंगे। प्रत्येक विभाग में कम हाे चुकी ओपीडी की संख्या काे बढ़ाना चाहते हैं।

50 बेड का हाॅस्पिटल बनवाने की है साेच, जहां रियायती दरों पर इलाज हाे : नरेश जैन

आयुर्वेदिक डाॅ. नरेश जैन ने बताया कि वे इस साेसाइटी में 9 साल सदस्य रह चुके हैं। अब प्रधान पद के लिए उम्मीदवार बने हैं। बताते हैं किऐसा 50 बेड का हाॅस्पिटल बनाने की साेच है जहां मरीजाें काे रियायती दराें पर अच्छे डाॅक्टर की टीम से इलाज मिल सके। यह साेसाइटी लगभग 25 साल पुरानी है। महावीर जैन भवन में हाेम्याेपैथिक से इसकी शुरुआत की गई थी। वक्त के साथ-साथ यहां एलाेपैथी, फीजियाेथैरेपी, डेंटल, आई की ओपीडी शुरू हाे गई। अब जैन काॅलेज राेड पर महावीर जैन चैरिटेबल हाॅस्पिटल व महावीर भवन के पीछे हाॅस्पिटल चल रहा है।

खबरें और भी हैं...