ठगी / माेहाली के दंपती ने विदेश भेजने के नाम पर 22 रुपए लाख ठगे

Maheli couple cheated Rs 22 lakh in the name of sending them abroad
X
Maheli couple cheated Rs 22 lakh in the name of sending them abroad

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अम्बाला. माेहाली में फेज-2 के मकान नंबर 1970 में रहने वाले पति-पत्नी ने अग्रवाल धर्मशाला टॉकीज रोड निवासी जगमोहन सिंह व तीन अन्य से विदेश भेजने के नाम पर करीब 22 लाख रुपए ठग लिए। इस मामले में 12 सितंबर 2019 को एसपी को की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सिटी थाना में आरोपी प्रीतपाल व उनकी पत्नी भूपिंद्र कौर पर केस दर्ज किया है। आरोपियों ने शिकायतकर्ता व अन्य से समझौता करने के बावजूद उन्हें पैसा नहीं लौटाया था। 

इस मामले में जगमोहन सिंह, मनीमाजरा निवासी गुरप्रीत सिंह, गगनदीप सिंह निवासी शास्त्री नगर अम्बाला व हरमीत सिंह निवासी सहारनपुर ने शिकायत दी थी कि प्रीतपाल सिंह व उसकी पत्नी भूपिंद्र कौर से उनकी मुलाकात एक रिश्तेदारी में हुई थी। गगनदीप के पिता गुरुदेव सिंह अाैर प्रीतपाल अापस में साढू भाई हैं। प्रीतपाल ने उन्हें बताया था कि वह विदेश भेजने का कार्य करता है। जब उन लोगों ने उससे विदेश भिजवाने के बारे में बात की तो आरोपी प्रीतपाल ने पहले पासपोर्ट व 50-50 हजार रुपए मांगे।

कुछ दिन के बाद प्रीतपाल का फोन आया कि उन सभी का वीजा लग गया है, इसलिए उसके अकाउंट में पांच-पांच लाख रुपए जमा करवा दो। प्रीतपाल के साढू एवं गुरुदेव ने अपने अकाउंट से 7 जुलाई 2018 को साढ़े तीन-तीन लाख रुपए व 11 जुलाई को 8 लाख रुपए ट्रांसफर किए। हरमीत सिंह के बैंक अकाउंट से 1 जून को एक लाख, 2 जुलाई 2018 को 2 लाख जमा कराए व 21 अगस्त को 80 हजार को जमा कराए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना