पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीसी विक्रम सिंह ने कहा:एनसीआरपीबी की हिदायतों के अनुसार बनाएं विकास परियोजनाएं

अम्बाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक की अध्यक्षता करते डीसी विक्रम सिंह। - Dainik Bhaskar
बैठक की अध्यक्षता करते डीसी विक्रम सिंह।

अम्बाला को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में काउंटर मैग्नेट क्षेत्र के रूप में विकसित करने के दृष्टिगत मंगलवार काे डीसी कार्यालय में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी विक्रम सिंह ने अधिकारियाें से उनके विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों व परियोजनाओं की जानकारी ली। जो परियोजनाएं विकास की दृष्टि से तैयार की जानी हैं उसे एनसीआरपीबी (नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड) की हिदायतों के अनुसार तैयार करने काे कहा।

डीसी ने कहा कि विकास की दृष्टि से जैसे वन विभाग द्वारा ओक्सी वन लगाना, रोडवेज विभाग द्वारा बस स्टैंड का सौंदर्यीकरण करने के साथ-साथ सौलर प्लांट लगाना, एचबीपीवीएन द्वारा लाइनें बिछाना व सब-स्टेशन बनाना, एचएसवीपी द्वारा अपडेशन संबंधी कार्य, नगर निगम द्वारा सीवरेज मैनेजमेंट के साथ-साथ अन्य विभागों के कार्यों को करना शामिल है।

उन्हाेंने कहा कि इन कार्यों की जानकारी इसलिए हासिल की है ताकि अम्बाला में इन विकास परियोजनाओं को बेहतर समन्वय के साथ करते हुए अम्बाला को और बेहतर तरीके से विकसित किया जा सके और लोगों का रुझान इस तरफ बढ़ सके। डीसी ने अधिकारियों को इस विषय के तहत अपने विभाग से संबंधित किए जाने वाले कार्यों की प्रपोजल भी तैयार करने काे कहा।

बैठक में एसडीएम हितेष मीणा, आरटीए गौरी मिड्ढा, हुडा इस्टेट ऑफिसर अशोक कुमार, डीडीपीओ रेणू जैन, डीटीपी सविता जिंदल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, निशांत कुमार, रणबीर त्यागी, एनएचआई से प्रोजेक्ट डायरैक्टर विरेंद्र, ईओ जरनैल सिंह, कार्यकारी अभियंता प्रवीन गुप्ता, डाॅ. सुखप्रीत मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...