पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Mandal Commissioner Asked To Increase Testing In Containment Zone 6 Civilians Found Doctor Of Cantt Civil Hospital Infected Corona

बढ़ता संक्रमण:मंडल कमिश्नर ने कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग बढ़ाने को कहा- कैंट सिविल अस्पताल की डॉक्टर 6 बैंक कर्मी मिले कोरोना संक्रमित

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 44 नए केस आने से पॉजिटिव का आंकड़ा 1,754 पहुंचा

कोरोना संक्रमण के 44 नए केस सामने आए हैं। इनमें कैंट सिविल अस्पताल की 34 वर्षीय डॉक्टर, प्राइवेट व सरकारी बैंकों के 6 कर्मचारी शामिल हैं। सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमों ने जिले के बैंकों में 965 कर्मचारियों की एंटीजन किट से टेस्टिंग की थी।

कैंट सिविल अस्पताल में डॉक्टर के संक्रमित मिलने का यह तीसरा मामला है। नए आए केसों में सबसे ज्यादा 14 मरीज अम्बाला कैंट, मुलाना में 12, सिटी में 9, बराड़ा व शहजादपुर से तीन-तीन केस मिले। थोड़ी राहत की खबर यह रही कि 34 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी हो गए। जिले का रिकवरी रेट लगभग 82 फीसदी है। मंडल कमिश्नर दीप्ति उमा शंकर ने वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

बराड़ा में एंटीजन टेस्ट में 3 पॉजिटिव: बराड़ा सीएचसी में मंगलवार को हुए रेपिड एंटीजन कोरोना टेस्ट में बराड़ा के तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले। सीएचसी इंचार्ज डॉक्टर बीरबल ने बताया कि अंबेडकर कॉलोनी में जो युवक पॉजिटिव मिला है वह यमुनानगर के एक बैंक में कार्यरत है। वहीं लक्कड़ मंडी में पति-पत्नी संक्रमित मिले हैं। इनके परिवार में पहले केस आया था।

साहा/मुलाना| पिलखनी व समलेहड़ी के पास राइस मिल में 37 लेबर कर्मी संक्रमित मिले हैं। यहां 99 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए थे। सीएचसी मुलाना के डॉ. कुलदीप सिंह के मुताबिक इन लोगों के मिल में ही क्वार्टर बने हुए हैं। जिन्हें मिल में ही आइसोलेट किया गया है। इन लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। तीन चार दिन पहले साहा में एक कैंप लगाया था। जहां बुलाए सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद यहां कैंप लगाया गया था। जिसमें अब 37 लोग संक्रमित मिले। मिल में काम करने वाली यह लेबर बाहर की है और मिल गांव से दूर है।

1 पुलिस कर्मी पॉजिटिव; करधान, ढकौला, डुलियाना व नहौनी में भी केस
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मुलाना सीएचसी के अंतर्गत समलेहड़ी गांव में 7 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें 32, 30, 35, 30 साल के युवक, 50-50 साल के दो व्यक्ति व 17 साल का नाबालिग है। करधान में 42 साल की महिला व 18 साल वर्षीय युवक संक्रमित मिले। ढकौला में 54 साल वर्षीय व्यक्ति व मुलाना में 59 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले। शहजादपुर सीएचसी के अंतर्गत मारकंडा कॉलोनी काला अम्ब में 54 वर्षीय व्यक्ति, गंगा कॉलोनी काला अम्ब में 29 साल की महिला, राजपूताना रोड शहजादपुर में 31 साल का पुलिस मुलाजिम संक्रमित मिले। बराड़ा के डुलियाना में 32 साल की महिला, नहौनी में 29 वर्षीय युवक, सरदेहड़ी में 25 साल, रामगढ़ में 26 वर्षीय युवक संक्रमित मिले।

महेश नगर में एसबीआई कर्मी, गोबिंद नगर के परिवार में 4 सदस्य संक्रमित
महेशनगर में एसबीआई का 59 वर्षीय कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिला है। गोबिंद नगर में पहले से संक्रमित आए मरीज के संपर्क में आने से 31, 39 व 60 साल की महिला व 61 साल के बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले। माल रोड पर एक परिवार में 47 वर्षीय पति, 40 वर्षीय पत्नी व 12 साल का बेटा संक्रमित मिला। विजय नगर में 56 साल का व्यक्ति, दुर्गानगर में 57 साल व बोह में 43 साल के व्यक्ति, गोल्डन पार्क में 30 वर्षीय युवक, महेशनगर व सुंदर नगर में 59-59 साल के व्यक्ति, तारा नगर में 57 साल के व्यक्ति सिटी की साड़ी शॉप पर काम करता था। डीआरएम कॉलोनी में 80 साल का बुजुर्ग संक्रमित मिला।

सिटी में आईसीआईसीआई बैंक कर्मी, साड़ी शॉप के 4 वर्कर पॉजिटिव
जलबेहड़ा रोड निवासी एवं लुधियाना में आईसीआईसीआई बैंक का 37 वर्षीय कर्मी संक्रमित मिला है। कपड़ा मार्केट स्थित साड़ी सेंटर के इंद्रपुरी में 29 वर्षीय युवक व 75 साल का बुजुर्ग, जलबेहड़ा रोड के लाजपत नगर में 34 वर्षीय युवक संक्रमित मिले। बादशाही बाग में 28 जुलाई को कोरोना से दम तोड़ने वाले 73 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आया 37 वर्षीय संक्रमित मिला है। सेक्टर-9 में 34 साल की महिला, बलदेव नगर में 75 वर्षीय बुजुर्ग, बलदेव नगर में 53 वर्षीय व्यक्ति, कलाल माजरी में 53 वर्षीय व्यक्ति, रोज गार्डन में 44 वर्षीय व्यक्ति व नसीरपुर में 31 वर्षीय युवक संक्रमित मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें