• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Married Woman Hanged In Kurukshetra Commits Suicide Suicide Note Put In Daughter's Pocket; Allegations Of Harassment Against In laws, Case Registered

कुरुक्षेत्र में विवाहिता ने लगाया फंदा:ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के आरोप; परिजन बोले- दहेज के लिए मारते पीटते थे

कुरुक्षेत्र/अंबाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना गली नंबर-7 शांति नगर कुरुक्षेत्र की है। मृतका की शिनाख्त कुलविंदर कौर पत्नी गुरविंदर सिंह के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे और खिड़की की ग्रिल तोड़कर कमरे से शव बरामद किया। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति व सास समेत 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बेटी की जेब से मिला सुसाइड नोट

कुलविंदर कौर अपनी बेटी अलीशा की जेब में एक सुसाइड नोट डाल गई। अलीशा ने ही फोन करके अपने नाना कुलदीप सिंह को इस घटना की सूचना दी थी। बताया था कि उसकी मम्मी कुलविंदर ने अंदर के सभी दरवाजे बंद करके पहले बेड पर कुर्सी रखी, फिर चुन्नी पंखे पर बांधकर फांसी लगा ली। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद कर लिया है। बताया गया कि सुसाइड नोट में ससुराल पक्ष द्वारा की जा रही प्रताड़ना का जिक्र किया हुआ है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज एलएनजेपी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

वर्ष 2013 में हुई थी शादी, पति एयरफोर्स में

जिला कैथल के गांव करोड़ा निवासी कुलदीप सिंह ने बताया कि उसने अपनी बड़ी बेटी कुलविंदर की शादी 23 अक्तूबर 2013 को गांव जाजनपुर जिला कैथल निवासी गुरविंदर सिंह के साथ की थी, जिसके पास 7 वर्षीय बेटी अलीशा और 3 वर्षीय बेटा अलवीश है। उसका दामाद एयरफोर्स में तैनात है। शादी में उसने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष उसकी बेटी को हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

पति गुरविंदर सिंह करता था मारपीट

आरोप लगाया कि उसकी बेटी कुलविंदर कौर अपने पति गुरविंदर सिंह के साथ जोधपुर चली गई थी। वहां से भी गुरविंदर सिंह ने मारपीट करके उसकी बेटी को वापस भेज दिया। वर्ष 2020 में उसने शांति नगर कुरुक्षेत्र में अपना मकान बनवाया। इसके बाद से उसकी बेटी कुलविंदर कौर अपनी बेटी अलीशा के साथ साथ लगती गली नंबर-7 शांति नगर में किराए के मकान में रहने लगी थी।

गुरविंदर ने प्रॉपर्टी बेच ऑस्ट्रेलिया जाने की दी धमकी

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुलविंदर ने कॉल करके बताया था कि उसका पति गुरविंदर सिंह अभी भी फोन करके तंग कर रहा है। धमकी दे रहा है कि यहां की सारी प्रॉपर्टी बेचकर वह अपनी मां और भाई के पास ऑस्ट्रेलिया चला जाएगा। उसने कहा था कि छुट्टी आने के बाद बात करेंगे, लेकिन उसकी बेटी को पति गुरविंदर सिंह, सास माया देवी, कुरुक्षेत्र निवासी मामा शीशपाल व राजन ने फोन करके इतना प्रताड़ित किया कि उसने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाना लिया।

पुलिस ने इनके खिलाफ किया केस दर्ज

पुलिस ने आरोपी पति गुरविंदर सिंह, सास माया देवी, उसका भाई शीशपाल व राजन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।