पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13 साल के बच्चे की शिकायत:मां पीटती है, साथ नहीं रहूंगा, सीडब्ल्यूसी ने महिला पर दर्ज कराया केस

अम्बाला सिटी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चे को शादीशुदा बड़ी बहन के हवाले किया

नग्गल एरिया के गांव के रहने वाले 13 वर्षीय बच्चे ने मां पर पिटाई करने के आरोप लगाते हुए साथ रहने से मना कर दिया। बच्चे ने शादीशुदा बहन के साथ मिलकर पूरे मामले की शिकायत चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) को कर दी।

सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन की तरफ से नग्गल थाने में मां के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट 2015 की धारा 75 के तहत केस दर्ज किया है। नग्गल थाना प्रभारी धर्मवीर ने बताया कि महिला के भाई उसकी जमानत करवा ले गया।

इस पूरे मामले में देखने लायक रहा कि न केवल बड़ी बहन बल्कि पूरा परिवार नाबालिग के साथ खड़ा रहा। बड़ी बहन का कहना है कि उसके पिता का देहांत साल 2015 में हो गया था। शादी से पहले मां उसके साथ भी मारपीट करती थी। वह खुद शिकायत करने हिम्मत नहीं जुटा पाई। उनकी मां ये भी मानने को तैयार नहीं कि उन्हें कोई डिप्रेशन है। सीडब्ल्यूसी ने बालक को उसकी बड़ी बहन के ही सुपुर्द कर दिया है।

बहन ने बताया कि वह खुद अपने भाई की देखरेख करेगी व उसकी पढ़ाई कराएगी। सीडब्ल्यूसी की रेखा शर्मा ने बताया कि 1 अप्रैल को बच्चा बहन, बुआ व ताया के साथ शिकायत करने आया था। बच्चे ने माथे व हाथ पर नीला निशान पड़ा हुआ था, लेकिन ज्यादा चोटें नहीं थीं। बच्चे ने मां के साथ रहने से इंकार कर दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें