अतिक्रमण:बराड़ा के बाजार में दूसरे दिन भी नपा की कार्रवाई, अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के काटे चालान

बराड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बराड़ा के मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए नपा प्रशासन ने मंगलवार को भी कार्रवाई की। इस दौरान जहां दुकानदारों का सड़क पर रखा सामान कब्जे में लिया, वहीं 2 दुकानदारों के चालान भी काटे। कुछ दुकानदारों ने नपा की इस कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाया।

कुछ दिन पहले नपा प्रशासन ने बराड़ा बाजार में बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर मुनादी करवाई थी। दुकानदारों को चेतावनी दी थी कि अगर बाजार में अतिक्रमण पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी कार्रवाई के तहत नपा प्रशासन ने सोमवार को बराड़ा बाजार में कार्रवाई की थी। मंगलवार को भी नपा प्रशासन ने कार्रवाई की। जैसे ही नपा प्रशासन कार्रवाई कर लौटा था, तभी दोबारा से दुकानदार अपना सामान सड़क पर सजाने लगे।

दुकानदार लक्की अजमानी, रानू गाभा का कहना है कि कुछ दुकानदारों को नपा प्रशासन ने टारगेट किया है। बाजार में जहां ज्यादा अतिक्रमण है, नपा प्रशासन वहां कार्रवाई ही नहीं कर रहा। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी। बराड़ा बाजार में सबसे ज्यादा स्टेशन के पास अतिक्रमण है, लेकिन नपा के कर्मचारी कार्रवाई के लिए नगर पालिका से बाहर निकलते हैं और कुछ ही दुकानों पर कार्रवाई कर लौट जाते हैं।

अतिक्रमण के चलते हर रोज हो रही दुर्घटनाएं

बाजार में अतिक्रमण के चलते प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी अतिक्रमण का मुद्दा गहराया हुआ है। स्थिति यह है कि कुछ दुकानदारों ने तो स्थाई अतिक्रमण कर लिया है। सोमवार को नपा प्रशासन जिन दुकानदारों का चालान किया था, आज भी उनका अतिक्रमण बरकरार रहा। लोगों का कहना है कि सड़क के दोनों ओर फुटपाथ बनाने व रेलिंग लगाए जाने से अतिक्रमण को रोका जा सकता है।

जो दुकानदार चालान के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कुछ दुकानदारों को टारगेट करने के आरोप बेबुनियाद हैं। जितेंद्र शर्मा, सेक्रेटरी, नपा बराड़ा।

खबरें और भी हैं...