पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन सेमिनार:मनुष्य जीवन के पुन: निर्माण की आवश्यकता : भारत

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेमिनार में हिस्सा लेते वक्ता।

ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय प्रेरक वक्ता बीके भारत भूषण (राष्ट्रीय संयोजक साइंटिस्ट इंजीनियरिंग विंग) ने कहा कि व्यक्ति वस्तु और संसाधनों का निर्माण और पुन: निर्माण के साथ-साथ आज आवश्यकता है मनुष्य जीवन के पुन: निर्माण की। उसके लिए नैतिक मूल्य और आध्यात्मिकता को जीवन में अपनाना अति आवश्यक है।

बुधवार को वह ब्रह्माकुमारीज के अम्बाला सेवा केंद्र एवं राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के साइंस और इंजीनियरिंग प्रभाग के द्वारा आयोजित री-इंजीनियरिंग ह्यूमन लाइफ विषय पर ऑनलाइन सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने री- इंजीनियरिंग के कुछ टिप्स बताए।

इस अवसर पर मनमोहन मैनी ने कहा जैसे बाज, पक्षी, मोबाइल समय के अनुसार अपडेट होते हैं, अब मानव चेतना मन को भी पुरानी-पराई बातों से डिलीट कर सद्गुणों से अपडेट करना है। वेबिनार में उद्यमी आकाश जैन ने कहा कि सफलता की ऊंचाइयों को छूना है तो टीम के हर वर्ग, हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेवारी समझ बखूबी निभाना होगा। ब्रह्माकुमारी अम्बाला कैंट की निर्देशिका कृष्णा, चंडीगढ़ केंद्र से नेहा वब्रह्माकुमारी शैली ने इस दिवस की सभी इंजीनियर को बधाई दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें