पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • No Children Arrived In Private Schools On The First Day, The Principal Said Strategy Will Have To Be Rebuilt, Will Talk To Parents

स्कूल खुले मगर डर बरकरार:पहले दिन प्राइवेट स्कूलाें में नहीं पहुंचा कोई बच्चा, प्रिंसिपल बोले- दोबारा बनानी होगी रणनीति, पेरेंट्स से बात करेंगे

अम्बाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बीच 7 महीने बाद कुछ प्राइवेट स्कूल वीरवार को खुले, मगर किसी भी स्कूल में कोई बच्चा पढ़ाई के लिए नहीं पहुंचा। 70 प्रतिशत पेरेंट्स ने बच्चाें काे स्कूल भेजने से साफ मना कर दिया है। सिर्फ 20 प्रतिशत पेरेंट्स ही बच्चाें काे स्कूल भेजने के पक्ष में दिखे, जबकि 10 प्रतिशत ऐसे पेरेंट्स भी हैं जिन्हाेंने स्कूल की तरफ से भेजे गए अनुमति पत्र काे लेकर काेई जबाव नहीं दिया। अब संचालक दाेबारा स्कूल खाेलने काे लेकर कुछ दिनाें बाद सर्वे करेंगे। इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।

दैनिक भास्कर ने 50 बड़े स्कूलाें से बातचीत की थी कि उनकी स्कूल खाेलने काे लेकर क्या रणनीति है। इनमें से ज्यादातर स्कूलाें ने ताे पहले ही मना कर दिया था। कुछ ऐसे स्कूल थे जिन्हें खाेलने काे लेकर तैयारी चल रही थी। सिटी का पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल भी खुलना था। प्रिंसिपल नीरू शर्मा ने बताया कि 30 प्रतिशत पेरेंट्स ने स्कूल में बच्चाें काे भेजने के लिए अनुमति दी थी और 70 प्रतिशत पेरेंट्स ने मना कर दिया था।

अब वह दाेबारा सर्वे करेंगे। 1 नवंबर तक दाेबारा स्कूल खाेलने पर विचार किया जाएगा। इसी तरह कैंट के एसडी विद्या मंदिर स्कूल में भी काेई बच्चा नहीं पहुंचा। स्कूल डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल नीलइंद्रजीत काैर संधू ने बताया कि 70 प्रतिशत पेरेंट्स ने बच्चाें काे स्कूल भेजने से मना कर दिया है। अब वह 19 अक्टूबर काे दाेबारा सर्वे करेंगे।

पेरेंट्स की अनुमति आने के बाद स्कूल खाेलने काे लेकर मंथन किया जाएगा। वहीं, सिटी का मुरलीधर डीएवी स्कूल भी बच्चाें काे बुलाने के लिए तैयारी कर रहा था। यहां भी काेई बच्चा पढ़ने के लिए नहीं पहुंचा। इसके अलावा डीएवी पब्लिक स्कूल कैंट और पीकेआर जैन वाटिका नसीरपुर स्कूल भी 19 से 22 अक्टूबर के बीच खाेलने के लिए तैयारी की जा रही थी।

पेरेंट्स के मन में डर, संचालक स्कूल खाेलना चाहते हैं, बिना निर्देशाें के आगे नहीं बढ़ रहे
प्राइवेट स्कूल संचालक स्कूल खाेलने के मूड में ताे हैं, मगर सरकार की हां न हाेने से अपने स्तर पर स्कूल खाेलने से पीछे हट रहे हैं। पेरेंट्स भी अपने बच्चाें काे स्कूल भेजने के लिए अनुमति नहीं दे रहे। उनके मन में भी काेराेना काे लेकर डर है। स्कूल खुलने काे लेकर अभी थाेड़ा और इंतजार करना हाेगा। सरकार के निर्देश आने के बाद ही बात आगे बढ़ेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें