पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना ग्राफ घटा:अब प्रोजेक्टों में तेजी लाएं; एडीसी ऑफिस में कृषि विभाग की एसीएस डॉ. सुमिता मिश्रा ने दिए निर्देश

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी के एडीसी ऑफिस में समीक्षा बैठक काे संबोधित करतीं अतिरिक्त मुख्य सचिव डाॅ. सुमिता मिश्रा। - Dainik Bhaskar
सिटी के एडीसी ऑफिस में समीक्षा बैठक काे संबोधित करतीं अतिरिक्त मुख्य सचिव डाॅ. सुमिता मिश्रा।

कृषि विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा ने शुक्रवार को एडीसी ऑफिस के कांफ्रेंस हाल में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान जिले से सीएम विंडो, जमाबंदी, इंतकाल, मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल, वैक्सीनेशन विषय के बारे जानकारी ली। मंडल कमिश्नर पंकज यादव ने मुख्य अतिथि काे जिले से संबंधित परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते कुछ परियोजनाओं को तैयार करने में देरी हुई है, लेकिन अब कोरोना का ग्राफ कम हो गया है। अब हमें दोबारा से इन प्रोजेक्टों में तेजी लाते हुए समय अवधि के तहत इन्हें पूरा करवाना है ताकि आमजन को इन प्रोजेक्टों का लाभ मिल सके।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि अम्बाला सदर क्षेत्र के तहत करोड़ों रुपए की लागत से कई परियोजनाओं पर कार्य तेजी से चल रहा है। नगर निगम कमिश्नर धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि ड्रेनों की सफाई व्यवस्था का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

कैंट स्थित अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम के कार्य के बारे में डीसी ने बताया कि यह कार्य तीव्रता से किया जा रहा है और खिलाड़ियों को खेल स्टेडियम की सुविधा जल्द मिले। इसको ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की जा रही है। समय अवधि के तहत इसे पूरा कर लिया जाएगा।

समीक्षा बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव डीसी को कहा कि पटवारियों की कार्यालय में न मिलने की अकसर शिकायत रहती है। जिस कारण लोगों को अपने कामों में दिक्कत आती है। उन्होंने डीसी से कहा कि पटवारियों के कार्यालयों में उपस्थित रहने के जो दिन निर्धारित किए हुए हैं और फील्ड के तहत वे कहां रहेंगे, इस कार्य पर नजर रखें।

खबरें और भी हैं...