पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:बेदखल साइंस काराेबारी ने मां का प्लाॅट धाेखे से नाम कराया, केस

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेदखल साइंस कारोबारी अमित वर्मा ने 65 वर्षीय मां संतोष वर्मा का 60 गज का प्लाॅट अपने नाम करा लिया। कैंट सदर थाना पुलिस ने 5 माह की जांच के बाद बुधवार को अमित वर्मा, बंसी लाल व सुमन कुमार के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। महिला ने साजिश में शामिल होने का आरोप अपने कुड़म जोकि पंचकूला थाने से रिटायर्ड एसएचओ हैं, पर भी लगाया है।

मामले में तहसील कार्यालय भी घेरे में है, क्योंकि प्राॅपर्टी डीलर ने संतोष वर्मा के पक्ष में बयान दिए हैं। आईजी अम्बाला के आदेश पर नियुक्त जांच अधिकारी ने 5 माह में 4 बार तहसील कार्यालय से रिकॉर्ड तलब किया, लेकिन रिकाॅर्ड नहीं मिला। जांच अधिकारी तहसील कार्यालय से वह दस्तावेज मांग रहे हैं जिनके आधार पर तहसील कार्यालय से रजिस्ट्री अमित वर्मा के नाम पर हुई है।

5 माह से चल रही थी जांच, जांच अधिकारी काे तहसील से नहीं मिला रिकाॅर्ड
मैं अपने बड़े बेटे के साथ बैंक कॉलोनी में रहती हूं। 7 साल पहले पति शिव शंकर वर्मा की मौत हो गई थी। पति ने पालम विहार सी में 60 गज का मकान 4 नवंबर 2014 को सुमन कुमार से 10.20 लाख में खरीदा था। रजिस्ट्रियां बंद होने से रजिस्ट्री नहीं हो पाई थी। इसी मकान में छोटे बेटे अमित वर्मा के साथ रहती थी। साल 2016 में अमित ने मारपीट कर घर से निकाल दिया था। उसकी बेटी निधि का रिटायर्ड एसएचओ के बेटे के साथ तलाक का केस चल रहा था।

जब मैंने अमित को 20 अगस्त 2016 को चल-अंचल संपत्ति से बेदखल किया तो अमित रिटायर्ड एसएचओ से मिल गया और कोर्ट में अपनी बहन के खिलाफ गवाही दे दी। इसलिए बेटी का तलाक हो गया। कोर्ट में अमित ने मकान मालिक होने के दस्तावेज पेश किए तो हम हैरान रह गए। कोर्ट से आकर प्राॅपर्टी डीलर बलविंद्र सिंह, बंसी लाल, सुमन कुमार और राजकुमार से पूछा तो उन्होंने फुल एंड फाइनल रसीद अमित को नहीं देने की बात कही।

तहसील कार्यालय में सब-रजिस्ट्रार से पूछा तो कुछ नहीं बताया। इसलिए 3 मार्च को आईजी और सीएम विंडो पर शिकायत दी थी। यह मकान पहले पंजाबी मोहल्ला में रहने वाले बंसी लाल ने हाउसिंग बोर्ड के राजकुमार बख्शी से 26 दिसंबर 2011 को खरीदा था। राजकुमार ने यह मकान सुमन कुमार को बेचा था और सुमन से प्राॅपर्टी डीलर बलविंद्र सिंह के जरिए पति शिव शंकर ने मकान खरीदा था, लेकिन आरोपी बंसी लाल ने यह मकान 6 फरवरी 2018 को अमित वर्मा के नाम कर दिया। जैसा बुजुर्ग संतोष वर्मा ने सदर थाना पुलिस के जांच अधिकारी को शिकायत में बताया

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें