• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Opposition To The Letter Of Finance Department Across The State NHM Employees Union Convened Meeting In Rohtak Yesterday; Indefinite Strike Warning

प्रदेशभर में वित्त विभाग के पत्र का विरोध:NHM कर्मचारी संघ ने कल रोहतक में बुलाई बैठक; अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

अंबाला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
NHM कर्मचारी संघ की सचिव कुलविंदर कौर द्वारा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को किया गया ट्वीट। - Dainik Bhaskar
NHM कर्मचारी संघ की सचिव कुलविंदर कौर द्वारा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को किया गया ट्वीट।

हरियाणा के NHM कर्मचारी वित्त विभाग द्वारा जारी पत्र के विरोध में बड़ा कदम उठाने की तैयारी में हैं। NHM कर्मचारी संघ ने कल रविवार को प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई गई है। वित्त विभाग द्वारा सेवा नियमों में की गई छेड़छाड़ से गुस्साए पदाधिकारियों ने सोमवार/मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने की चेतावनी भी दी है। रोहतक में होने वाली बैठक में स्टेट बॉडी ने सभी जिला प्रधान और सचिव को विशेष रूप से बुलाया है।

वित्त विभाग ने की हाईकोर्ट के आदेशों की अनदेखी

NHM कर्मचारी संघ (हरियाणा) की सचिव कुलविंदर कौर का कहना है कि वित्त विभाग कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर रहा है। हाईकोर्ट NHM कर्मियों के हक में फैसला देते हुए कर्मियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा देने के आदेश जारी कर चुका है।

सीएम मनोहर लाल ने भी 2 नवंबर को सभी NHM कर्मचारियों को 7वे वेतन आयोग का लाभ देने की घोषणा की थी, लेकिन वित्त विभाग के अधिकारियों ने फिक्स रेम्युनेरेशन, 7वे वेतन आयोग और कैशलेस की फाइल वापस मोड़ दी। वित्त विभाग ने कर्मचारियों के सेवा नियमों से छेड़छाड़ करते हुए निर्धारित वेतन करने का फरमान जारी कर दिया है, लेकिन कर्मचारी सहन नहीं करेंगे। कल बैठक में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

अनिल विज को ट्वीट कर अपनी बात रख रहे कर्मचारी

गृह एवं स्वास्थ्य अनिल विज कोरोना संक्रमित होने के चलते आइसोलेट हैं। मंत्री तक अपनी मांग पहुंचाने के लिए NHM कर्मचारियों ने ट्विटर को माध्यम बनाया है। संघ के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को ट्वीट करते हुए लिखा है कि HM साहब, आपके द्वारा 4 साल पहले बनाए गए बायलॉज को आपके ही अधिकारियों द्वारा छीना जा रहा है। आप प्लीज इन तुगलकी फरमानों को रोकने का प्रयास करें।