पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंडस्ट्री को राहत:साइंस इंडस्ट्री को ऑक्सीजन की सप्लाई सवा माह बाद हुई बहाल

अम्बाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सप्लाई मिलने पर उद्यमी बोले- अब पटरी पर आ सकेगा कारोबार

साइंस इंडस्ट्री को साइंस उपकरण बनाने के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बहाल कर दी गई है। सप्लाई बहाल होने से अम्बाला साइंस इंडस्ट्री ने राहत की सांस ली है। इंडस्ट्री से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि सप्लाई मिलने से अब इंडस्ट्री वापस पटरी पर आ सकेगी क्योंकि अब तक उनके लाखों के ऑर्डर अटके पड़े थे जिससे इंडस्ट्री नहीं चल पा रही थी।

अम्बाला में ऑक्सीजन सप्लाई बहाल होने पर सबसे ज्यादा साइंस इंडस्ट्री में आने वाली ग्लास ब्लोइंग इंडस्ट्री को फायदा मिलेगा। इंडस्ट्री के सवा महीने से लाखों मूल्य को ऑर्डर पेंडिंग चल रहे थे। ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से निर्माण इकाइयों पर ताला लगा पड़ा था, जोकि सप्लाई बहाल होने पर खुल गया है।

ग्लास ब्लोइंग इंडस्ट्री में लैब एवं फार्मा इक्यूपमेंट के अलावा अन्य उपकरण बनने शुरू हो चुके हैं। साइंस इंडस्ट्री में करीब एक हजार से ज्यादा ग्लास ब्लोइंग की इकाइयां हैं, सवा माह से काम बंद होने के कारण इंडस्ट्री को 25 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा था।

सरकार ने रोक दी थी इंडस्ट्री की ऑक्सीजन सप्लाई

कोरोना केस बढ़ने के साथ ही ऑक्सीजन की मांग एकदम तेजी पकड़ गई थी, जिस कारण इंडस्ट्री को सरकार ने ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। मगर अब मरीजों के लिए ऑक्सीजन की मांग कम होते ही इंडस्ट्री में सप्लाई बहाल कर दी गई है। ग्लास ब्लोइंग इंडस्ट्री से जुड़ उद्यमी संजीव शर्मा बबला ने बताया कि सप्लाई चालू होने से इंडस्ट्री को राहत मिली है। सरकार ने उद्यमियों ने सप्लाई बहाल करने की गुहार की थी जिस पर सकारात्मक रवैया अपनाते हुए सरकार ने सप्लाई चालू कर दी है।

खबरें और भी हैं...