पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल संचालकाें काे राहत:प्राइवेट स्कूल बसों का पैसेंजर टैक्स और पासिंग की लेट फीस 31 मार्च तक माफ, अप्रैल से लगेगी

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना काल में प्राइवेट स्कूल बंद हाेने से सरकार ने स्कूल संचालकाें काे राहत दी है। सरकार ने शिक्षण संस्थानों के वाहनों का पैसेंजर टैक्स और पासिंग पर लगने वाली लेट फीस 31 मार्च तक माफ कर दी है। जिले में करीब 300 से ज्यादा प्राइवेट स्कूल हैं।

इनके पास 2200 से ज्यादा बसें हैं। अम्बाला सिटी की इंटीग्रेटेड प्राइवेट स्कूल वेलफयेर साेसाइटी ने विधायक असीम गाेयल के नेतृत्व में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से मिलकर प्राइवेट स्कूल संचालकाें काे राहत देने की अपील की थी। साेसाइटी प्रधान साैरभ कपूर ने अप्रैल से यह फीस लगनी शुरू हाे जाएगी।

परिवहन विभाग की तरफ से इस तरह का फैसला लेने का मुख्य कारण है कि साल 2020 सालभर कोरोना काल में बीत गया। इस दौरान स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई बाधित रही और शिक्षा संस्थानों के वाहन नहीं चले। ऐसे में अभिभावक भी ट्रांसपोर्ट फीस देने को तैयार नहीं थे। कई वाहनाें की पासिंग का समय काेराेनाकाल में लाॅकडाउन में था, मगर वह वाहनाें की पासिंग नहीं करवा सके, इसलिए अब वाहनाें की पासिंग 31 मार्च तक बिना लेट फीस दिए करवा सकते हैं।

शिक्षण संस्थानों में इस्तेमाल होने वाली साधारण बस के लिए 6 से 12 सीटों तक 3 हजार रुपए सालाना, 13 से 32 सीटों तक 5 हजार रुपए सालाना और 33 और उससे ज्यादा सीटों के लिए 7 हजार रुपए वार्षिक मोटर व्हीकल टैक्स लग रहा है। इन सभी पर सरकार ने 31 मार्च 2021 तक राहत दी है। वहीं, मोटर व्हीकल एक्ट में बनाए गए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर में वाहन नंबर लिखा जाता है तो फीस शो नहीं हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें