पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • People Roaming Outside, If The Police Stopped, Then Someone Said If You Want To Checkup With The Doctors, Then Someone Said Are Returning From The Wedding

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅकडाउन में सैर की अनुमति नहीं:बाहर घूम रहे लोग, पुलिस ने रोका तो कोई बोला- डॉक्टर्स से चेकअप कराना है तो किसी ने कहा-शादी से लौट रहे हैं

अम्बाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी में बाहर निकले लाेगाें से करवाई उठक-बैठक। - Dainik Bhaskar
हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी में बाहर निकले लाेगाें से करवाई उठक-बैठक।
  • सुबह और रात में सैर पर निकले लोगों से पुलिस ने कान पकड़ उठक-बैठक करवाई

लॉकडाउन में सुबह व रात में गलियों में सैर वाले लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया। कैंट व सिटी में पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगों ने कान पकड़वाए और दंड बैठक लगवाई। कैंट के मॉल रोड के अलावा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पुलिस ने यह कार्रवाई की। कुछ जगहों पर पुलिस की सख्ती भी देखने को मिली।

मंगलवार सुबह के वक्त रूटीन की तरह लोग मॉल रोड पर सैर करने के लिए निकल पड़े। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को लगी तो पुलिस ने भी मॉल रोड पर एक-एक करके सभी लोगों को दो गज की दूरी पर पंक्तियों में खड़ा कर लिया। इसके बाद लोगों से कान पकड़वाए और उठक-बैठक लगवाई। इससे पहले लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार रात को भी पुलिस की सख्ती हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में देखने को मिली।

सदर पुलिस ने हाउसिंग बोर्ड में कार्रवाई करते हुए सैर करने वाले लोगों को रोक लिया और उनसे भी उठक-बैठक लगवाई। कुछ लोग पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान हाथ पैर जोड़ते भी नजर आए। इसी प्रकार अम्बाला सिटी में डीएसपी सुल्तान सिंह और मदन लाल ने अपनी टीम के साथ पाॅलिटेक्निक चौक, अग्रसेन चौक, मानव चौक समेत अन्य जगहों पर चेकिंग करते नजर आए।

ज्यादातर लोगों ने पुलिस के सामने बहाने लगाए कि उन्हें डाक्टर्स से चेकअप कराना है। किसी ने शादी में जाने का बहाना बनाया। एक ट्रैक्टर-ट्राॅली को भी पुलिस ने पकड़ा। जिस पर सरिया लदा हुआ था, डीएसपी ने दो नंबर चौकी इंचार्ज को ट्रैक्टर-ट्रॉली इम्पाउंड करने के आदेश दिए। पाॅलीटेक्निक चौक पर काफी लोग ऐसे मिले थे जिन्होंने डाॅक्टर चेकअप की पर्ची दिखाई।

सीमा पर कोई चेकिंग नहीं

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर शंभू बॉर्डर की तरफ अम्बाला पुलिस का कोई नाका नहीं था। इसलिए पंजाब से आने वाले लोग बेरोकटोक आ जा रहे थे। जबकि दूसरी तरफ पंजाब पुलिस अम्बाला की तरफ से जाने वाले लोगों की कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक चेकिंग करती दिखी। इसके अलावा डीएसपी ने चेकिंग पॉइंट पर कई किसानों के वाहनों के आगे लगे झंडे भी उतरवाए और कार में रखवाया।

ऑल्टो कार में बैठा रखे थे 8 बंदे, इनमें 5 बच्चे, पुलिस ने रोका तो बोले- बच्ची बीमार है

दुर्गा कॉलोनी से मानव चौक की ओर जा रही ऑल्टो गाड़ी में 8 लोग मिले। जिनमें 5 बच्चे थे पुलिस ने परिजनों ने कहा कि उसके बच्चे की तबियत खराब हो रही थी और वह शादी से लौट रहे हैं लेकिन पुलिस को किसी बच्चे को देखकर नहीं लगा कि बच्चा बीमार है। पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें