अंबाला सैंट्रल जेल में मिले 2 मोबाइल:बंदियों के पास जेल में बज रहे घनाघन मोबाइल, मिले मोबाइल व सिम से कॉल डिटेल खंगालेगी पुलिस

अंबालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला कैंट की सैंट्रल जेल का प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
अंबाला कैंट की सैंट्रल जेल का प्रतीकात्मक तस्वीर।

हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल में सख्ती के बावजूद भी बंदियों के पास से मोबाइल मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा। पिछले 9 माह में ही जेल से करीब 10 मोबाइल बरामद हो चुके हैं। कैदी व हवालाती बेखौफ होकर मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। सोमवार को अचानक पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च अभियान में दो मोबाइल और बरामद हुए। सफेद पैकेट में लिपटे मिले यह मोबाइल नंबर ब्लॉक यानी बंद मिले हैं।

मोबाइल के साथ-साथ सिम भी मिले हैं। हालांकि किसी भी कैदी या हवालाती ने इन मोबाइल को अपना नहीं बताया है। जेल उपअधीक्षक डॉ. राजीव ने बलदेव नगर थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू करवा दी है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर पंकज का कहना है कि मोबाइल से मिले सिम की कॉल डिटेल निकाली जाएगी। साथ ही सिम किस के नाम है, इसका पता लगाया जाएगा। जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जेल की सिक्योरिटी पर उठ रहे सवाल

बता दें कि जेल अधिकारी जेल में मोबाइल पहुंचने पर रोक नहीं लगा पा रहे। अधिकारियों की ढील के कारण जेल में मोबाइल पहुंच रहे। हालांकि बंदियों से मोबाइल मिलने पर बलदेव नगर थाना में केस दर्ज करवाया जाता है। लेकिन सवाल यह है आखिर जेल की सिक्योरिटी में कैसे चूक हो रही है। यह सोचने का विषय है। उधर बंदियों से मोबाइल मिलने के अलग-अलग मामलों में 5 को गिरफ्तार किया गया है।

अब तक यह मामले आ चुके हैं सामने

  • 15 अप्रैल को जेल में कैदी राजेंद्र से दो मोबाइल बैटरी व सिमकार्ड के साथ बरामद हुए थे।
  • 19 जून को एक बार फिर जेल से कैदी चमकौर सिंह से मोबाइल व सिमकार्ड बरामद हुआ था।
  • 20 जून को दोबारा से कैदी हरदीप सिंह के पास से मोबाइल, बैटरी व सिम बरामद हुआ था।
  • 24 जून को जेल कर्मचारियों के निरीक्षण के दौरान कैदी राज कुमार से मोबाइल व सिम बरामद हुआ था।
  • 22 जुलाई को कैदी मेवा सिंह व गुलशन कुमार की तलाशी के दौरान की पैड मोबाइल, बैटरी व सिम बरामद हुआ है।
खबरें और भी हैं...