पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:हत्या के मामले में उम्रकैद काट रहे कैदी ने जेल में फंदा लगाया

अम्बाला सिटी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • ओढ़ने में इस्तेमाल होने वाली चादर से बनाया फंदा, बाथरूम की टोंटी से झूला, पंचकूला में 2008 में हुए मर्डर केस में दोषी था

पंचकूला के पिंजौर थाना में साल 2008 में दर्ज हुए हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने बुधवार तड़के सेंट्रल जेल में फंदा लगाकर जान दे दी। अन्य बंदियों ने तड़के साढ़े 5 बजे फंदे से झूलता देख जेल प्रशासन को सूचित किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में कैदी को फंदे से उतारने, बंदियों के बयान दर्ज करने व शव को सिटी सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाने की कार्रवाई हुई। मामले की न्यायिक जांच शुरू हो गई है। शाम तक बंदी के परिजन पहुंच गए थे। वीरवार को पोस्टमार्टम हाेगा।

करीब 34 वर्षीय बंदी विजय कुमार उर्फ पप्पू मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मिल्करामपुर के गांव पिपला का रहने वाला था। पप्पू ने सिक्योरिटी ब्लॉक में ओढ़ने के लिए इस्तेमाल होने वाली चादर से फंदा बनाया और फिर बाथरूम की टोंटी पर बांध कर दीवार के ऊपर से दूसरे बाथरूम में फेंक दिया। जहां एक मटके पर चढ़कर फंदा लगाया और उसे धकेल कर फंदे पर झूल गया। कैदी को पंचकूला में साल 2008 में हुई हत्या के मामले में साल 2009 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। करीब 12 साल की सजा काट चुका था।

हत्या के अलावा उसे प्रिजनर एक्ट के एक मामले में भी साल 2016 में सजा हुई थी। प्रिजनर एक्ट के एक अन्य मामला में वह अंडर ट्रायल था। जेल कार्यालय में वह पानी पिलाने का काम करता था। हालांकि, कैदी ने आत्महत्या क्यों की इसका खुलासा नहीं हो पाया। कैदी ने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा है। वहीं, कैदी की मौत के बाद अन्य बंदियों ने भी जेल में काफी हंगामा किया।

16 जून को जेल में दो अंडर ट्रायल ने लगाया था फंदा

16 जून 2020 की तड़के सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में सजायाफ्ता साहा निवासी युवक सुनील (31) व स्नैचिंग के अंडर ट्रायल बलाना निवासी रामदास (35) आरोपी ने भी फंदा लगाकर जान दे दी थी। दोनों मेडिकल वार्ड 24 चक्की में खेस (सूत की चादर) से बनाए फंदे को करीब 12 फीट ऊंचे रोशनदान में बांध कर लटक गए थे। बाद में एक-एक कर दोनों के ही फंदे टूट गए थे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser