पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Rain Water Of 8 Colonies Including Cantt Housing Board Will Fall In Tangri River, Approval For Disposal Project Of 2.90 Crores

राहत की खबर:कैंट हाउसिंग बोर्ड समेत 8 काॅलोनियों का बरसाती पानी टांगरी नदी में गिरेगा, 2.90 करोड़ की डिस्पोजल परियोजना को मंजूरी

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कैंट की हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी सहित 8 काॅलोनियाें के लोगों के लिए राहत की खबर है। इन काॅलोनियों में बरसात का पानी जमा होने से जो दिक्कतें आती थी, उनका समाधान होने वाला है। इसके लिए 290.65 लाख की डिस्पोजल परियोजना को मंजूरी मिल गई है। परियोजना के तहत अब इन काॅलोनियों का पानी सीधे टांगरी नदी में गिराया जाएगा।

बारिश के मौसम में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, टूल रूम, ट्रिब्यून कॉलोनी, गोबिंद नगर, दुर्गा नगर और राम नगर में बरसाती पानी की निकासी की समस्या रहती है। पानी आवासीय क्षेत्रों के साथ-साथ सड़कों पर भी बाढ़ का रूप धारण कर लेता है।

इस परियोजना के चालू होने के बाद इन कॉलोनियों को बरसाती पानी के रुकने से होने वाली परेशानियों से राहत मिलेगी। परियोजना के तहत बरसाती पानी संग्रहित करने के लिए 180500 लीटर टैंक का निर्माण किया जाएगा। इस पानी को हाथी खाना ड्रेन तक पहुंचाया जाएगा। वहां से टांगरी नदी में गिराया जाएगा।

पानी को हाथी खाना ड्रेन तक पहुंचाने के लिए 3 वाटर सबमर्सिबल पंप स्थापित किए जाएंगे। हर पंप की क्षमता 18000 एलपीएम की होगी। यहां से 750 मीटर लंबे लोहे के पाइप से पानी को ड्रेन तक पहुंचाया जाएगा। इन पंपों से बरसात के पानी का अंतिम निस्तारण टांगरी नदी में किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...