पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता संक्रमण:कोरोना से रिकाॅर्ड 14 मौत और 608 पाॅजिटिव मिले, मई के 4 दिन में 42 मरीजों की जान गई

अम्बाला सिटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो 2 मई की है। बाजार में दुकानदारों को कोविड नियमों की पालना के निर्देश देते एसडीएम गिरीश कुमार। - Dainik Bhaskar
फोटो 2 मई की है। बाजार में दुकानदारों को कोविड नियमों की पालना के निर्देश देते एसडीएम गिरीश कुमार।
  • जिले में पहली बार 4 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज, रिकवरी दर भी गिरकर 80 फीसदी पहुंची

मौतों व केसों को लेकर लगातार कहर ढहा रहे कोरोना ने मंगलवार को 13 मौतों व 608 केसों के साथ नया रिकाॅर्ड बनाया। मंगलवार काे जिन लोगों की मौत हुई उनमें से 7 अम्बाला सिटी के रहने वाले थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिन लोगों की मौत हुई वे सभी कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से ग्रसित थे और ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे थे।

सिटी के पालिका विहार में रहने वाले 74 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई जो बिजली निगम से रिटायर्ड थे। वहीं, सिटी के रंजीत नगर में 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई। सिटी के सुभाष नगर में 57 वर्षीय व्यक्ति, सेक्टर-7 के रहने वाले 80 वर्षीय व्यक्ति के अलावा 44 वर्षीय व 65 वर्षीय व्यक्ति व 38 वर्षीय महिला की मौत हुई। वहीं, मुलाना के एमएम कोविड अस्पताल में 40 वर्षीय की मौत हो गई।

निमोनिया से फेफड़े फेल हो गए थे। मरीज को शुगर भी थी। 29 अप्रैल शाम को भर्ती इस मरीज ने मंगलवार तड़के दम तोड़ा। इस मौत का जिक्र स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में नहीं है। मई माह के चार दिनों में 42 मौतें हो चुकी हैं। अब तक जिले में कोरोना से 283 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, एक बार फिर सिटी में सबसे ज्यादा यानी 253 केस मिले हैं। चौड़मस्तपुर पीएचसी से 112, कैंट से 95, शहजादपुर से 67, बराड़ा से 29, नारायणगढ़ से 27, मुलाना से 25 मरीज मिले हैं । इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 22 हजार पार यानी 22,524 हो गया है। जिले में अब 4109 एक्टिव केस हैं। दूसरी तरफ 261 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। अब जिले का रिकवरी रेट 80.50 रह गया है।

सूई के साथ राहत की ऊई

सिटी के सिविल अस्पताल में काेराेना वैक्सीन लगवाती युवती। 18+ के टीकाकरण के तीसरे दिन युवाओं को काफी जोश नजर आया। मंगलवार को 18 प्लस श्रेणी में 2589 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। जबकि 45 से 60 आयु वर्ग में 659 ने पहली व 1413 ने दूसरी डोज लगवाई। 60 साल से अधिक में 309 ने पहली व 1125 ने दूसरी डोज लगवाई। मंगलवार को कुल 6467 डोज वैक्सीन लगाई गई।

सिटी में कोविड प्रोटोकाॅल से 10 संस्कार हुए

1. दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी 39 साल की शीतल मल्हाेत्रा। 2. शिवाजी पार्क निवासी 66 साल के गुलाब सिंह। 3. दिल्ली के तिलक नगर निवासी 57 साल के मुकेश शर्मा। 4. गौंडा निवासी 69 साल के बैजनाथ। 5. बलदेव नगर निवासी 58 साल की बखशिंद्र काैर। 6. दिल्ली की सेक्टर-12 के द्वारका निवासी 44 साल के अक्षय प्रभाकर। 7. पालिका विहार निवासी 75 साल के रमेश कुमार। 8. लक्ष्मी विहार, जंडली निवासी 87 साल के रंजीत िसंह। 9. सेक्टर-7 की 81 साल की किरण रानी। 10. काेर्ट राेड स्थित 55 साल के राेशन लाल की काेराेना से माैत। कैंट में कोविड प्रोटोकाॅल से 5 संस्कार हुए 1. ताेपखाना बाजार निवासी 74 साल के नायक विष्णु कुमार। 2. रामनगर निवासी 83 साल के सुरजीत सिंह। 3. आनंद नगर निवासी 67 साल की विधा रानी देवी। 4. पूजा विहार निवासी 74 साल के रमेश यादव। 5. अर्जुन नगर निवासी 49 साल के विकेश तिवारी।

सिटी के सेक्टर-9 में 14 समेत इन इलाकों में मिले केस

मैक्रो जोन बनाए सेक्टर-9 में 14 मरीज मिले। वहीं, सेक्टर-10 में 8, सेक्टर-7 में 8, मॉडल टाउन में 8, मोहिंद्र नगर में 7, बलदेव नगर में 8, पटेल रोड पर 5, ओल्ड अनाज मंडी, दर्जियां वाली गली, सोनिया कॉलोनी, सरकुलर रोड पर चार-चार केस मिले। इसी प्रकार नावल्टी रोड, राम नगर, नसीरपुर, शिवालिक कॉलोनी से 3-3 मरीज, पटेल नगर, शिवपुरी कॉलोनी, शेखा मोहल्ला, विकास विहार, नई बस्ती, रतनगढ़, पालिका विहार, हीरा नगर, शास्त्री नगर से दो-दो मरीज मिले।

कैंट के महेश नगर में 6 व गांव साबांपुर से 7 मरीज मिले

कैंट के महेश नगर में 6, अजीत नगर में 4, स्टाफ रोड पर 2 मरीज मिले। इसी प्रकार साबांपुर से 7, कुराली से 5, हंडेसरा, होली, मोटा माजरा, नारायणगढ़ के वार्ड 12 में 2 व निजामपुर में 2 मरीज मिले।

जब अफसर ही ऐसा करेंगे तो

बराड़ा एसडीएम गिरीश कुमार काेराेना पाॅजिटिव मिले, टेस्ट करवाने के बाद आइसोलेट होने की बजाए बाजार में मास्क अभियान चलाते रहे

बराड़ा एसडीएम गिरीश कुमार कोरोना संक्रमित मिले हैं। एसडीएम ने खुद सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी दी। एसडीएम ने पोस्ट में कहा कि वे होम आइसोलेट हो गए हैं। जो भी उनके संपर्क में आए हैं वे खुद को स्वयं को आइसोलेट करते हुए कोविड टेस्ट करवा लें। एसडीएम ने बताया कि पब्लिक डीलिंग के कामों के चलते उनका लोगों से मिलना-जुलना रहता है। उनमें कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं थे। बस वैसे ही 1 मई को कोविड टेस्ट करवाया था। इसके बाद वे काम करते रहे।

4 तारीख को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। बता दें कि एसडीएम गिरीश कुमार ने कोरोना टेस्ट करवाने के अगले दिन बाजार में चेकिंग अभियान भी चलाया था और मास्क न पहनने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी थी। इस बारे जब एसएमओ प्रतीक से जानकारी ली गई ताे उन्हाेंने बताया कि 1 तारीख को बराड़ा एसडीएम गिरीश कुमार ने टेस्ट करवाया था। गाइडलाइन के अनुसार टेस्ट करवाने वालों लाेगाें काे रिपोर्ट आने तक आइसोलेट रहना होता है। इसका एसएमएस भी भेजा जाता है। लोगों को खुद ही इसका ध्यान रखना होता है कि कोविड टेस्ट के बाद वे बाहर न जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें