पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलभराव से निपटने की तैयारी शुरू:जलभराव के कारण जो सड़कें जर्जर हुईं, अब वहां पानी निकासी के लिए बन रही नालियां

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट की राय मार्केट में पानी निकासी के लिए डाली जा रही पाइप।
  • ड्रेनेज सिस्टम को मजबूत कर रही नगर परिषद, पूर्व में जलभराव होने से खराब हो चुकी हैं प्रमुख सड़कें
  • 23.47 करोड़ की लागत से सदर क्षेत्र में नालियों के निर्माण का टेंडर आज

कैंट सदर क्षेत्र में जलभराव की वजह से जो सड़कें जर्जर हो चुकी हैं अब उन सड़कों की मरम्मत से पहले पानी निकासी पर नगर परिषद ध्यान दे रही है। राय मार्केट के साथ-साथ रेलवे रोड और अग्रवाल धर्मशाला रोड पर भी नालों का निर्माण किया जा रहा है। जिस एरिया में जलभराव होता है उन्हें चिन्हित करके वहां पर नाले बनाए जा रहे हैं।

राय मार्केट में जेसीआई चौक से लेकर मद्रास होटल के पास तक अंडरग्राउंड ड्रेनेज पाइप डाली जा रही है। इस रोड पर इकट्ठा होने वाला पानी अब इसी ड्रेनेज पाइप के जरिए दुकानों के पीछे नाले में गिरेगा। इसी तरह इंडियन बैंक से लेकर स्टैंडर्ड होटल तक नाला बनाया जाएगा जबकि रेलवे रोड पर पुराने बस स्टैंड के पास जहां पानी निकासी प्रभावित हो रही है वहां पर नाला बनाया जा रहा है। इसके अलावा अग्रवाल धर्मशाला रोड पर एक तरफ नाला बनाया जा रहा है जोकि फुटबाॅल चौक तक मुख्य नाले में जोड़ा जाएगा। इन सभी नालों को कवर कर दिया जाएगा।

बता दें कि जिन स्थानों पर नप द्वारा अब नाले बनाए जा रहे हैं इन्हीं स्थानों पर जलभराव की समस्या सर्वाधिक रहती थी। अग्रवाल धर्मशाला रोड हलकी बारिश से जलमग्न हो जाती थी। बीते वर्ष इस रोड से पानी निकासी के लिए कबाड़ी बाजार से मुख्य गुडगुडिया नाले तक नया नाले का लिंक बनाया गया था। पानी निकासी की बेहतर व्यवस्था होने पर अब भविष्य में इन सड़कों पर जलभराव नहीं होगा।

दशकों पुराने नालों को तोड़ स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज सिस्टम डलेगा, आज खुलेगा टेंडर| नगर परिषद द्वारा कैंट में दशकों पुराने नालों को तोड़ स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज सिस्टम लगाया जाएगा। इसके तहत पानी निकासी के लिए भूमिगत पाइप डाली जाएगी। अमरुत योजना के तहत 23.47 करोड़ की लागत के इस कार्य का टेंडर मंगलवार को ओपन किया जाएगा। टेंडर में सदर क्षेत्र की मुख्य सड़कों के अलावा अलग-अलग क्रास रोड पर पुराने नालों को तोड़ा जाएगा व नालों को कवर किया जाएगा। इसके अलावा अंडरग्राउंड ड्रेनेज पाइप लाइन डाली जाएगी।

जिन सड़कों पर पानी निकासी समस्या थी वहां अब ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर किया जा रहा है। अमरुत योजना के तहत सदर क्षेत्र में नालों को नए सिरे से बनाने का टेंडर मंगलवार ओपन होगा।
हरीश कुमार, एमई, नगर परिषद, अम्बाला सदर।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें