पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कल से खुलेंगे स्कूल:कल से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, आज तय होंगे नियम

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार से 6वीं से 8वीं तक के बच्चाें के लिए स्कूल खुलेंगे। प्राइवेट स्कूलाें में तीनाें कक्षाओं में 23 हजार ताे सरकारी में 21 हजार से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। डीईओ सुरेश कुमार ने बताया कि वीरवार काे शिक्षा निदेशालय की वीडियाे कांफ्रेंसिंग में स्कूल खाेलने काे लेकर नियम बताए जाएंगे। इन नियमाें की पालना के साथ ही बच्चाें काे स्कूलाें में बुलाया जा सकेगा।

दूसरी तरफ सरकारी स्कूलाें में वर्दी व किताबाें के पैसे अभी तक नहीं आए हैं। ऐसे में बच्चे बिना वर्दी व किताबाें के स्कूल पहुंचेंगे। सरकारी स्कूलाें में 6वीं में 7192, 7वीं में 7112 व 8वीं में 7295 और कुल 21,599 बच्चे पढ़ते हैं, जबकि प्राइवेट स्कूलाें में 23 हजार से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। जिला परियाेजना समन्यवक सुधीर कालड़ा ने बताया कि स्कूलाें काे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खाेला जाएगा।

स्कूल स्टाफ द्वारा कमराें काे पहले ही तैयार कर दिया गया है। बच्चाें काे किताबाें का आदान-प्रदान पहले करवा दिया था। बाकी जिन बच्चाें के पास किताबें नहीं हाेंगी, उन्हें किताबाें के कारण परेशानी नहीं हाेने दी जाएगी। बच्चे घर से पानी की बाेतल लेकर आएंगे। स्कूल स्टाफ काे पानी की टैंकी व टाॅयलेट साफ करवाने के निर्देश दिए गए हैं। वर्दी के पैसे निदेशालय स्तर पर डाले जाने हैं।

खबरें और भी हैं...