अंबाला में फैक्ट्री सहित 8 दुकानें सील:नगर निगम ने लाखों रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स न देने पर की कार्रवाई, एक दुकानदार ने मौके पर भरा

अंबालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला शहर में प्रॉपर्टी टैक्स न जमा करवाने पर सीलिंग से पहले बातचीत करते हुए निगम टीम अधिकारी - Dainik Bhaskar
अंबाला शहर में प्रॉपर्टी टैक्स न जमा करवाने पर सीलिंग से पहले बातचीत करते हुए निगम टीम अधिकारी

हरियाणा के अंबाला में नगर निगम की टीम ने लाखों रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स न देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। निगम की टीम ने 8 दुकानों सहित एक फैक्ट्री को सील कर दिया, जबकि एक दुकानदार द्वारा मौके पर ही प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी का चैक देने पर उसे छोड़ दिया गया।

दुकान पर सीलिंग लगाता हुआ कर्मचारी।
दुकान पर सीलिंग लगाता हुआ कर्मचारी।

मंगलवार शाम को टीम होमगार्ड के जवानों संग 4 जगह कार्रवाई करने पहुंची। मनमोहन नगर में 4 लाख रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स न देने पर बंद पड़ी फैक्ट्री को सील किया। उसके बाद टीम मीना मार्केट में पहुंची, जहां वल्लभ निकेतन की 7 दुकानों पर 4 लाख 50 हजार रुपए बकाया था। हालांकि मालिक के साथ हल्की बहस भी हुई, लेकिन टीम ने कार्रवाई जारी रखी। इसके अलावा नगर निगम की टीम नारायणगढ़ रोड स्थित सर्विस सेंटर पर पहुंची। यहां करीब 4 लाख का बाकाया होने पर एक दुकान को सील किया। इस दौरान दुकानदार ने कार्रवाई का विरोध भी किया। काफी देर बाद मामला शांत होने पर टीम ने सील लगाई।

सीलिंग की कार्रवाई करती टीम।
सीलिंग की कार्रवाई करती टीम।

इस कार्रवाई के बाद टीम मंजी साहिब के पास मिक्सी की दुकान पर पहुंचा। यहां पर एक दुकान को सील किया, लेकिन बाद में दुकान मालिक ने करीब 4 लाख 66 हजार रुपए टैक्स का चैक दे दिया। नगर निगम टैक्स ब्रांच के अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि समय-समय पर यह कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर दुकानदार टैक्स दे देते हैं तो उनकी दुकान पर लगी सील को हटा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...