पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:सीरो सर्विलांस कल से, पता चलेगा बिना लक्षण वाले कितने कोरोना की चपेट में आए

अम्बाला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी में काेराेना पॉजिटिव की जांच करती होम आइसोलेट टीम।
  • 28 काे हाेम आइसोलेट और एक को अस्पताल में भर्ती किया
  • पाॅजिटिव मरीजाें का आंकड़ा 8682 पहुंचा

शनिवार को कोरोना के 29 नए केस आए , जबकि 32 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब कुल पाॅजिटिव मरीजाें का आंकड़ा 8682 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग सोमवार से सीरो सर्विलांस शुरू करेगा। इससे पता किया जाएगा कि जिले में पीक के दौरान कितने मरीजों को कोरोना संक्रमण हुआ और उनके अंदर लक्षण नजर नहीं आए।

सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि डॉक्टरों की टीमें लोगों के टेस्ट करेंगी। उन्होंने बताया कि यह टेस्ट शहरी और ग्रामीण इलाके में कराए जाएंगे, ताकि पता चल सके कि कितने लोगों के अंदर एंटी बॉडी बन गई हैं। टीम स्वस्थ लोगों को जांच में शामिल करेगी। गांव में जाकर टीमें सैंपलिंग करेंगी ताकि सर्वे रिपोर्ट स्टीक आए।

सिटी में 73, कैंट में 52 मरीज हाेम आइसाेलेट
शनिवार को पॉजिटिव आए मरीजों में से 28 को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि एक मरीज को अस्पताल में दाखिल किया गया है। ज्यादा होम आइसोलेट मरीज बीएएमएस डॉक्टर की बजाए एमबीबीएस डॉक्टर से सलाह कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें जब कोई ज्यादा दिक्कत होती है तो एमबीबीएस डॉक्टर ही उन्हें दवाई व इलाज बताते हैं। शनिवार को भी 19 मरीजों ने एमबीबीएस डॉक्टर्स से अपनी बीमारी के बारे में चर्चा की। अब अम्बाला सिटी में 73, कैंट में 52, चौड़मस्तपुर में 41, मुलाना में 16, नारायणगढ़ व बराड़ा में 12-12 तथा शहजादपुर में 6 मरीज होम आइसोलेट हैं।

175 दिन हुई डबलिंग दर
अब कोरोना केस की डबलिंग दर 175 दिन हो गई है। अब एक्टिव मरीज 256 रह गए हैं। इलाज की दर 95.82 प्रतिशत हो गई है। शनिवार को ऑनलाइन एप से 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 175 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। सिटी के सेक्टर 10 में 3 मरीज, बादशाही बाग, कैथ माजरी, फ्रेंड्स काॅलोनी में एक-एक मरीज पॉजिटिव आया है, जबकि कैंट में गीता गोपाल चौक, आहलुवालिया बिल्डिंग, अजीत नगर व गोल्डन पार्क में एक-एक मरीज पॉजिटिव आया है।

सभी संदिग्ध रोगियों के टेस्ट मुफ्त किए जा रहे हैं। इसलिए संदिग्ध रोगी अपना टेस्ट सिविल अस्पताल से कराएं ताकि संक्रमण का सही समय पर पता चल सके। -डॉ. कुलदीप सिंह, सिविल सर्जन, अम्बाला

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें