पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूरिया की पड़ोसी राज्य में सप्लाई का मामला:पंजाब में खाद सप्लाई करने का आरोपी सेवा केंद्र संचालक गिरफ्तार

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

प्रदेश के किसानों के लिए मंगाए यूरिया खाद को पंजाब में सप्लाई करने के आरोपी किसान सेवा केंद्र संचालक चौड़मस्तपुर निवासी गुरविंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। सिटी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा किया है। इस संबंध में कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. गिरीश नागपाल की शिकायत पर 7 नवंबर को कृषि सेवा केंद्र अम्बाला के संचालक, मौके पर मौजूद मिले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी केशव व खरड़ में पंजाब खेती बाड़ी सेंटर के संचालक सुरेश कुमार के खिलाफ साजिशन धोखाधड़ी व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत केस दर्ज किया गया था।

उप निदेशक कृषि विभाग डॉ. गिरीश नागपाल ने 6 नवंबर की रात नई अनाज मंडी में रेड कर इस गड़बड़झाले से पर्दा उठाया था। जब अनाज मंडी में खड़े तीन ट्रक, एक ट्राॅला व एक ट्रैक्टर-ट्राॅली में लदा राष्ट्रीय केमिकल फर्टिलाइजर का 1675 कट्‌टे यूरिया खाद्य पकड़ा। यह यूरिया खाद्य हरियाणा के किसानों के लिए मंगाया था लेकिन इसे अनाज मंडी में मौजूद कृषि सेवा केंद्र से पंजाब में भेजा जा रहा था। नई अनाज मंडी के कृषि सेवा केंद्र से एक कैंटर में यूरिया खाद्य पंजाब भेजा भी जा चुका था। जब उप निदेशक की टीम ने रात करीब सवा 10 बजे रेड की तो यहां मौजूद लेबर रफू चक्कर हो गई थी।

ड्यूटी के दौरान कसेरला कलां के रेलवे कर्मी की हालत बिगड़ी, मौत

यमुनानगर में ड्यूटी के दौरान रेलवे कर्मचारी की हालत बिगड़ गई। उसे तुरंत जगाधरी के रेलवे अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक विजय बराड़ा के गांव कसेरला कलां का रहने वाला था। ग्रेड वन टेक्नीशियन 36 वर्षीय विजय कुमार हार्ट अटैक से बताई जा रही है। लेकिन सही कारणों का पता पोस्टमार्टम से ही चलेगा। सूचना फर्कपुर पुलिस को दी गई। एसएचओ भूपेंद्र सिंह के अनुसार विजय रेलवे वर्कशॉप में तैनात था। बुधवार को उसकी तबीयत बिगड़ी। जिसके बाद उसे रेलवे अस्पताल ले गए । जांच के दौरान डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें