पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Shopkeeper Said Subscription Is Being Stalled, Road Does Not Know When It Will Be Made, NP Officer Said Tender Revived

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ जताया विरोध:दुकानदार बोले- ग्राहकी ठप हो रही, सड़क पता नहीं कब बनेगी, नप अधिकारी बोले-टेंडर रिवाइज किया

अम्बाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट की राय मार्केट में सड़क पर हुआ कीचड़। सड़क न बनने से दुकानदार परेशान हैं। - Dainik Bhaskar
कैंट की राय मार्केट में सड़क पर हुआ कीचड़। सड़क न बनने से दुकानदार परेशान हैं।
  • राय मार्केट में कीचड़ से दुकानदार व ग्राहक परेशान, स्ट्राॅम वाटर की पाइप लाइन डालने का काम 15 दिन से बंद

राय मार्केट में कीचड़ का आलम है। इससे दुकानदार और ग्राहक परेशान हैं। कैंट के बाजारों में आने-जाने के लिए यह महत्वपूर्ण रोड है। विजय रत्न चौक से रेस्ट हाउस कैंट के सामने तक स्ट्राॅम वाटर की पाइप लाइन राेड के दाेनाें ओर डाली जा रही है। इसके चलते 4 माह में यहां कई ऐसे दुकानदारों की ग्राहकी ठप्प हो चुकी है जो दिनभर खाने-पीने का सामान बेचते हैं।

शुक्रवार को दुकानदारों ने एकजुट होकर विरोध जताया। नगर परिषद सदर के एमई हरीश कुमार ने बताया कि स्ट्राॅम वाटर प्रोजेक्ट को भी सड़क के टेंडर में शामिल किया गया है, इसलिए टेंडर रिवाइज के लिए प्रपोजल शहरी एवं स्थानीय निदेशालय भेजी गई है। जिसे इसी माह में मंजूरी मिलने की उम्मीद है। टेंडर रिवाइज के चलते करीब 15 दिन से मार्केट में पाइप लाइन डालने का काम बंद पड़ा है। इसके बाद ही सड़क बनाई जानी है।

बता दें कि राय मार्केट रोड का निर्माण कार्य गृहमंत्री अनिल विज के 13 डिस्कशन वर्क में शामिल है। इन वर्क में देरी के चलते एक्सईएन विकास धीमान पर गाज गिर चुकी है। जिसके बाद जिला नगर आयुक्त पार्थ गुप्ता के साथ-साथ डीसी भी गंभीरता दिखा चुके हैं, लेकिन अधिकारी फिर भी कामाें में तेजी नहीं ला पाए हैं।

सड़क बनाने का टेंडर पिछले साल निकाला ताे रिवाइज अब क्यों?

दुकानदार विशाल गोयल, हरमिंद्र जीत सिंह, हरप्रीत सिंह, पारस जैन, मनीष गोयल, संजीव जैन, हरविंद्र सैनी, मानिक, जिनेश जैन ने बताया कि नई सड़क कब बनेगी, इसका कोई जवाब नगर परिषद अधिकारी नहीं देते। दुकानदारों ने कहा कि नप अधिकारी ठेकेदार से काम कराने में तेजी नहीं दिखाते। सिस्टम से कोई काम नहीं हुआ। सड़क बनाने का टेंडर पिछले साल लगा था। टेंडर रिवाइज अब किया जा रहा है। ठेकेदार काई दिन से कामकाज बंद करके बैठा है। इसलिए यहां पर धूल-मिट्‌टी और जाम की स्थिति दुकानदारों के लिए मुसीबत बनी हुई है।

नप एक्सईएन पर गिर चुकी गाज, डीसी भी दिखा चुके गंभीरता, फिर भी काम में तेजी नहीं ला पाए अधिकारी

डेढ़ किलोमीटर रोड बनाने में 4 महीने बीत गए, दुकानदार अब सीएम विंडो पर करेंगे शिकायत

बिग बाजार के आसपास के दुकानदारों ने शुक्रवार को विरोध जताया। दुकानदारों ने कहा कि विजय रत्न चौक से रेस्ट हाउस तक डेढ़ किलोमीटर रोड है और चार माह पहले इसको बनाने का काम शुरू हुआ था। पहले कोरोना से दुकानें बंद रही थी और अब सड़क की वजह से कामकाज नहीं है। यदि 15 दिन में काम शुरू नहीं होता तो सीएम विंडो समेत अन्य जगह पर शिकायत कर लापरवाह अधिकारी और ठेकेदार की शिकायत की जाएगी।

गटका और रेत से सड़क का बेस तैयार करें तो कीचड़ नहीं होगा

दुकानदारों ने कहा कि सबसे पहले टेंडर के मुताबिक गटका और रेत के मिश्रण से सड़क का तल तैयार किया जाना चाहिए। इसके दो फायदे होंगे। पहला फायदा यह होगा कि गटका और रेत के मिश्रण से बने तल से यहां से मिट्‌टी से होने वाले कीचड़ से रोड पर फिसलन से गिरने का डर खत्म हो जाएगा। दूसरा फायदा यह होगा कि टेंडर रिवाइज होते ही सीमेंट-कंकरीट रोड एकदम से तैयार किया जा सकता है। यदि तल तैयार नहीं होता तो सड़क बनाने में और देरी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser