पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंतजार:कुछ स्कूल आज से लगाएंगे तीसरी से 5वीं तक की कक्षाएं, ज्यादातर अभी राजी नहीं

अम्बाला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | सिविल अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए बच्चाें के काेराेना सैंपल लेती स्वास्थ्य कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | सिविल अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए बच्चाें के काेराेना सैंपल लेती स्वास्थ्य कर्मचारी।
  • बड़ी कक्षाओं में 50% बच्चे ही आ रहे, इसलिए प्राइमरी के बच्चों के आने पर संशय

कोरोना के बीच 24 फरवरी से सरकार ने कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के सभी निजी व सरकारी स्कूलाें काे खाेलने का निर्णय लिया है। स्कूलाें में इस समय छठी से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं लग रही हैं लेकिन काेराेना संक्रमण के चलते स्कूलाें में बच्चे कम ही पहुंच रहे हैं। बड़े बच्चे ही स्कूलाें में कम पहुंच रहे हैं ऐसे में छाेटे बच्चाें की क्लास शुरू करने के लिए कई स्कूल संचालक अभी इंतजार करने के मूड में हैं। वहीं, कुछ स्कूल बुधवार से तीसरी से पांचवीं क्लास के बच्चों की क्लास लगाने काे तैयार हैं।

मुलाना इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल तीसरी से पांचवीं के स्टूडेंट्स काे नहीं बुलाया जाएगा। अभी उनके ऑनलाइन क्लास की सुविधा ही दी जाएगी। वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल में भी अभी तीसरी से पांचवीं के स्टूडेंट्स की क्लास नहीं लगेंगी। छठीं से 12वीं तक अभी स्कूल में 50 प्रतिशत बच्चे ही पहुंच रहे हैं। माइंड ट्री स्कूल में भी अभी छाेटे बच्चाें के लिए क्लास नहीं लगाई जाएगी।

ओपीएस : पेरेंट्स की सहमति के बाद लगेगी क्लास : ओपीएस विद्या मंदिर की प्रिंसिपल नीलम शर्मा ने बताया कि अभी तीसरी से पांचवीं तक के स्टूडेंट्स काे बुलाने के लिए पेरेंट्स की सहमति मांगी है। अभिभावकाें की सहमति मिलने के बाद ही क्लासें लगाई जाएंगी। 10 से 12वीं के स्टूडेंट्स ताे काफी आ रहे हैं लेकिन 6वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स की उपस्थिति कम है।

सिविल काॅन्वेंट : बैठक में तय करेंगे : सिसिल काॅन्वेंट ऑफ सेक्रेड हाॅर्ट के एडमिन जसपाल ने बताया कि डीओ और बीओ की तरफ से किसी भी तरह का पत्र नहीं मिला है। मैनेजमेंट अभी बैठक करके निर्णय करेगा कि तीसरी से पांचवीं के बच्चाें काे स्कूल में बुलाना है या नहीं।

एसडी विद्या मंदिर : अगले हफ्ते से लगेगी क्लास : एसडी विद्या मंदिर स्कूल की प्रिंसिपल नील इंद्रजीत संधु ने बताया कि 1 मार्च से तीसरी से पांचवीं तक के स्टूडेंट्स की क्लासें लगाई जाएंगी। अभी 9वीं से 12वीं तक 80 प्रतिशत बच्चे आ रहे हैं, जबकि छठीं से आठवीं तक 10 प्रतिशत ही स्टूडेंट्स आ रहे हैं।

स्प्रिंगफील्ड : आज से कक्षाएं लगेंगी : स्प्रिंगफील्ड पब्लिक स्कूल के चेयरमैन नरेश गुगलानी ने बताया कि अभी स्कूल में 30 से 40 प्रतिशत स्टूडेंट्स आ रहे हैं। तीसरी से पांचवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए आज से क्लास लगेगी। पेरेंट्स की सहमति के बाद ही स्टूडेंट्स काे बुलाया जा रहा है।

पुलिस डीएवी : हम तैयार : पुलिस डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल विकास काेहली ने बताया कि अभी 50 प्रतिशत ही स्टूडेंट्स स्कूल आ रहे हैं। बुधवार से तीसरी से पांचवीं कक्षा की क्लासें लगाएंगे।

मेजर आरएन कपूर : एक मार्च से लगेंगी कक्षाएं : मेजर आरएन कपूर डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल आरपी राठी ने बताया कि 1 मार्च से तीसरी से पांचवीं के स्टूडेंट्स की क्लास लगाई जाएगी। पेरेंट्स काे मैसेज भेज दिया गया है। टाइम टेबल बनाया जाएगा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें