• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Someone Started Food Service For The Poisoned Patients Living In The Haem Isisation, Somebody Started Serving Ration Medicines.

आगे आ रहीं संस्थाएं:हाेम आइसाेलेशन में रह रहे काेविड मरीजों के लिए किसी ने शुरू की फूड सेवा, ताे किसी ने राशन-दवाइयां की सेवा

अम्बाला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना संक्रमण के चलते हाेम आइसाेलेशन में कई लाेग ऐसे जाे घराें में अकेले रह रहे

काेराेना संक्रमण के चलते मरीजाें की संख्या में आए दिन इजाफा हाे रहा है। ऐसे में कई जगह तो पूरा परिवार हाेमआइसाेलेशन में है और जरूरत के सामान के लिए उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ कई लाेग ऐसे हैं जाे घराें में अकेले हैं और काेविड से ग्रस्त है। ऐसे में उन लाेगाें की मदद के लिए शहर की कई संस्थाओं ने निशुल्क सेवा शुरू की है।

वंदे मारतम सेवा दल ने राशन व दवाइयां पहुंचाने की सेवा शुरू की | वंदे मातरम के प्रधान देवेंद्र जस्सल ने बताया कि काेविड मरीजाें काे राशन व दवाइयां पहुंचाने की सेवा शुरू की है। काेराेना की दूसरी लहर शुरू हाेने पर इस सेवा काे शुरू किया है। अब तक लगभग 4-5 परिवाराें काे सेवाएं दे चुके हैं। साेशल मीडिया के माध्यम से लाेग काॅन्टेक्ट करते हैं। उसके बाद वॉलंटियर सामान पहुंचा देते हैं। लाेगाें काे निशुल्क दवाएं, जूस और राशन का सामान पहुंचाया जा रहा है। अगर किसी काे सामान व दवाओं की जरूरत है ताे भरत-9671006644 व देवेंद्र- 9255006644 पर संपर्क कर सकते हैं।

राधा माधव संकीर्तन मंडल ने भाेजन सेवा शुरू की

अम्बाला शहर में किसी कोविड के मरीज़ को खाने की जरूरत है तो गोविंद की गली परिवार व श्री राधा माधव संकीर्तन मंडल, अम्बाला शहर की तरफ से सेवा शुरू की गई है। इसके अलावा और भी किसी तरह की जरुरत काे भी पूरा करने की काेशिश की जाएगी। दाेपहर के खाने के लिए सुबह 11.30 बजे और शाम के भाेजन के लिए 6.30 बजे तक बताएं। इस सेवा के लिए विवेक सबलोक 85290 44567, मुकेश एबट- 94161 17235, मनोज बांगा- 94162 50815 से संपर्क कर सकते हैं

एक कोशिश सोशल ऑर्गेनाइजेशन ने क्लोव 99 के साथ मिलकर सीनियर सिटीजन के लिए शुरू की फूड सेवा

एक काेशिश- साेशल ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से हाेमआइसाेलेट में रह रहे काेविड मरीजाें व अकेले रहने वाले सीनियर सिटीजन के लिए वीरवार से निशुल्क फूड सेवा शुरू की जा रही है। सामाजिक संस्था ने क्लाेव-99 के साथ मिलकर सेवा काे शुरू किया है। संस्था की फाउंडर निक्की ढिल्लाें ने बताया कि किसी दाेस्त काे काेविड हुआ है। अकेले रह रही उस दाेस्त काे खाना बनाने में काफी परेशानी हाे रही है।

ऐसे में एक अन्य दाेस्त खाना उसके घर के बाहर रख देती है। तब मुझे महसूस हुआ कि शहर में कई काेविड मरीजाें व अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन काे यह समस्या आ रही हाेगी ताे इसलिए सेवा शुरू की। साेशल मीडिया साइट्स व माउथ टू माउथ के जरिए लाेगाें तक इस निशुल्क सेवा के बारे में जानकारी दी जाएगी। अगर किसी भी व्यक्ति काे फूड सेवा लेनी है ताे वे 9034344002, 9878603512 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...