पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Somewhere The Bond Will Be Filled And The Entry Will Be Given In The Gym, The Immunity Booster Drink Will Be Given Somewhere

अनलाॅक-3:कहीं बाॅन्ड भरकर दी जाएगी जिम में एंट्री ताे कहीं दिए जाएंगे इम्युनिटी बूस्टर ड्रिंक

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिम संचालकों ने सुरक्षा व साेशल डिस्टेंसिंग काे ध्यान में रखकर बनाए नए काॅन्सेप्ट
  • हर सेशन के बाद मशीनों काे करेंगे सेनिटाइज

लाॅकडाउन के बाद से बंद पड़े जिम व याेग सेंटर काे खाेलने की अनुमति अनलाॅक-3 में दे दी है। ऐसे में जिम संचालकाें ने अपने क्लाइंट की सुरक्षा व साेशल डिस्टेंसिंग काे ध्यान में रखकर नए काॅन्सेप्ट बनाए हैं।

जिम संचालक राहुल रतरा ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन काे फाॅलाे किया जाएगा। सेनिटाइजेशन का काम शुरू हाे चुका है। इसके बाद ही कस्टमर काे एंट्री दी जाएगी। साेशल डिस्टेंसिंग काे ध्यान में रखते हुए जितने लाेगाें की एंट्री की परमिशन हाेगी, उतने ही लाेगाें काे एंट्री दी जाएगी। हर सेशन के बाद मशीनाें काे सेनिटाइज किया जाएगा।

क्लाइंट काे देंगे इम्युनिटी बूस्ट ड्रिंक: लक्की क्वीन डाइट क्लीनिक एंड फिटनेस स्टूडियाे की ऑनर कशिश शर्मा ने बताया कि स्टूडियाे की सेनिटाइजेशन करवाई जा रही है। गाइडलाइन के अनुसार उतने ही क्लाइंट काे एक सेशन में एंट्री दी जाएगी, जितने की परमिशन हाेगी। क्लाइंट के लिए इम्युनिटी बूस्ट ड्रिंक व ब्लैक काॅफी प्राेवाइड करवाई जाएगी, ताकि वर्कआउट करने के लिए स्टेमिना बने और इम्युनिटी भी बूस्ट हाे।

ट्रैवल हिस्ट्री जानने के बाद ही एंट्री : साहिल
थ्राे बैक फिटनेस जिम के संचालक साहिल बजाज ने बताया कि एक सेशन में उतने ही मेंबर की एंट्री रखी जाएगी, जितने की परमिशन हाेगी। क्लाइंट का प्राेपर सेनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और ट्रैवल हिस्ट्री जानने के बाद ही एंट्री हाेगी। सेशन के दाैरान एयरकंडीशन ऑन रहेगा। जिम में काफी बदलाव किए गए हैं। ट्रेडमील्स काे थाेड़ा दूरी पर रखा गया है ताकि दाे लाेगाें के बीच में डिस्टेंसिंग बनी रहे।

क्लाइंट से भरवाया जाएगा बाॅन्ड : दक्ष
रिलाेड फिटनेस के ऑनर दक्ष कालड़ा ने बताया कि क्लाइंट से सबसे पहले बाॅन्ड भरवाया जाएगा। जिसमें उनकी ट्रैवल हिस्ट्री व सभी तरह की जानकारी हाेगी। थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। हर किसी की सेफ्टी अपने हाथ ही है, ऐसे में क्लाइंट काे मशीन का यूज करने से पहले व बाद में सेनिटाइज करनी हाेगी। सेशन के दाैरान क्लाइंट के बीच 6 फीट की दूरी हाेगी।

ग्लव्स व मास्क पहनना जरूरी : राहुल
स्वैट जिम एंड फिटनेस के ऑनर राहुल नंदा ने बताया कि सेनिटाइजेशन के बाद क्लाइंट्स की एंट्री हाेगी। क्लाइंट काे मास्क, ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। हर क्लाइंट के पास सेनिटाइजर हाेना जरूरी है। सेशन के दाैरान क्लाइंट व ट्रेनर के बीच 2 गज की दूरी रहेगी। स्टाफ काे एन-95 मास्क व फेस शील्ड प्राेवाइड करवाई जाएगी। क्लाइंट काे एक्सरसाइज करने के लिए फुटवियर अलग से साथ रखने हाेंगे। किसी भी मशीन पर एक्सरसाइज करने के लिए टाॅवल का यूज अनिवार्य है।

फाेन पर बुक की जाएगी अपाॅइंटमेंट : अभिषेक
गलैडिएटर जिम के ऑनर अभिषेक ने बताया कि फाेन करके क्लाइंट से पूछ कर अपाॅइंटमेंट बुक कर दी जाएगी। इस आधार पर सेशन दिया जाएगा ताकि साेशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। क्लाइंट काे मैसेज कर रहे हैं कि अपनी वाटर बाेटल साथ लेकर, मास्क पहनकर ही आएं। हर बैच के बाद सेनिटाइजेशन हाेगा और राेजाना दाेपहर में ब्रेक के दाैरान 3 घंटे के लिए जिम में सेनिटाइजेशन व क्लीनिंग का काम हाेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें