पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार की नई गाइडलाइन जारी:पंजाब में सख्ती, इसलिए शादी समारोह के लिए अम्बाला रुख कर रहे

अम्बाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना संक्रमण के केस बढ़ने से पाबंदियाें का दौर फिर शुरू हो रहा

काेराेना संक्रमण के केस बढ़ने से पाबंदियों का दौर फिर शुरू होने जा रहा है। सरकार की तरफ से नए आदेश जारी हुए। इसके अनुसार, इंडोर में किसी भी कार्यक्रम में 50 फीसदी क्षमता के साथ 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे। जबकि, खुले स्थान में 500 की सीमा कर दी है। लंबे समय के बाद शादियाें का सीजन शुरू हाेने से हाेटलाें व बैंड बाजे वालाें के पास बुकिंग हाे रही है।

22 अप्रैल के बाद शादियाें का भारी साया है। पंजाब में शादियाें में 20 लाेगाें की अनुमति के चलते वहां के लाेग शादियां करने के लिए हरियाणा की ओर रूख कर रहे हैं। हाेटल माेहन ट्यूलिप के संचालक शैलेश जैन ने बताया कि महीने में 10 बुकिंग शादियाें के कार्यक्रम के लिए हाे चुकी है। अगले महीने भी 20 बुकिंग है। काेराेना केस भी बढ़ रहे हैं ऐसे में कम गैदरिंग के साथ ही लाेग शादियां करना पसंद कर रहे हैं।

पंजाब के लाेग भी कर रहे पूछताछ| अमर पैलेस, शगुन और संगीत रिसाेर्ट के संचालक विकास जैन ने बताया कि अप्रैल में 12 से 15 बुकिंग हाे चुकी हैं। पिछले साल हरियाणा के लाेग पंजाब में शादियां करने के लिए रूख कर रहे थे। इस साल पंजाब के लाेग हरियाणा में अाकर शादियाें के बुकिंग करवा रहे हैं। गाइडलाइन अाने के बाद पंजाब के लाेग रिसाेर्ट व हाेटल बुकिंग के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

{ लाेग कम गैदरिंग कर रहे पसंद| हाेटल माेहन विलास के संचालक अश्विनी ग्राेवर ने बताया कि अप्रैल में 2 शादियाें की बुकिंग अाई है। काेराेना संक्रमण के चलते लाेग अब कम गैदरिंग में ही शादियां करना पसंद कर रहे हैं। वहीं एपी रेजिडेंसी के संचालक यशिक ने बताया कि अप्रैल में 3 से 4 बुकिंग शादियाें की है।

अभी कम है काम | गगन बैंक्वेंट के संचालक विक्की शर्मा ने बताया कि काेराेना के चलते लाेग कम लाेगाें की ही गैदरिंग पसंद कर रहे हैं। इसलिए काेराेना केस बढ़ने से काम पर असर पर पड़ रहा है। वैसे इस महीने 24 अाैर 25 अप्रैल की दाे बुकिंग है।

कोरोना ने 60% काम कम किया

  • बावा बैंड के संचालक विनय ने बताया कि काेराेना का असर काम पर पड़ा है। इस महीने में 10 से 12 बुकिंग हाे चुकी है। 60 प्रतिशत काम कम हाे चुका है। गर्मियाें में वीआईपी तबका शादियाें काे अनदेखा करता है। नवंबर, दिसम्बर, जनवरी, फरवरी में अच्छा सीजन हाेता है। लेकिन इस बार खरमास के चलते काम नहीं हुआ।
  • कृष्णा बैंड से सन्नी ने बताया कि अप्रैल और मई 20 से 25 बुकिंग हाे चुकी है। जनवरी व फरवरी में काम नहीं था। अप्रैल में अच्छा काम आ रहा है। खासकर अब पंजाब के लाेग यहां आकर शादी करना पसंद कर रहे है ताे वहां का क्लाइंट भी है। ऐसे में काम अच्छा ही है।
  • शंकर बैंड के संचालक प्रदीप कुमार रिंकू ने बताया कि अप्रैल और मई की 15 से 20 बुकिंग हाे चुकी है। शादियां शुरू हाेने से बुकिंग आ रही है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें