पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Subhash Park Will Be Inaugurated In Simplicity Due To The Cavalry Protocol, The Home Minister Will Join At 3 Pm On April 11.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुभाष पार्क का उद्घाटन:काेविड प्राेटाेकाॅल के चलते सुभाष पार्क का उद्घाटन सादगी में होगा, 11 अप्रैल को दोपहर 3 बजे गृहमंत्री शामिल होंगे

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेविड प्राेटाेकाॅल के चलते 11 अप्रैल को प्रस्तावित नेता जी सुभाष चंद्र बोस पार्क का उद्घाटन सादगी भरे माहौल में होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज स्वयं नहीं चाहते कि ज्यादा लोग उद्घाटन के समय मौके पर हों।

बताते हैं कि पहले शाम 6 बजे उद्घाटन की योजना थी, लेकिन शाम के समय पार्क के आसपास ही सैकड़ों लोग सैर करते हैं। ऐसे में भीड़ बढ़ने की आशंका को देखते हुए उद्घाटन का समय अब दोपहर 3 बजे तय किया गया है। बता दें कि सुभाष पार्क में निर्माण एजेंसी द्वारा कार्यों को पूरा कर लिया गया है। 27 करोड़ की लागत से पार्क को नया रूप दिया गया है।

पार्क में सैर के लिए आने वाले लोगों को यहां काफी कुछ देखने को मिलेगा। पार्क में आधुनिक म्यूजिकल फाउंटेन लाइट्स के अलावा झील के चारों ओर लाइटिंग है। जल्द झील में बोटिंग का प्रावधान होगा जबकि यहां 350 हैरिटेज लाइट्स लगाई गई हैं जिससे रात का अनूठा नजारा यहां देखने को मिलेगा। निर्माण एजेंसी द्वारा पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन व लाइट्स के ट्रायल भी पूरे कर लिए गए हैं।

ओपन एयर थियेटर में हर दिन नाटकों का होगा मंचन

पार्क में बने ओपन एयर थियेटर में बेहतरीन म्यूजिकल सिस्टम लगाया जाएगा और शाम के समय यहां नाटकों का मंचन करने के लिए युवाओं व अलग-अलग संगठनों को अवसर दिए जाएंगे। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि थिएटर में हर दिन नाटक व अन्य कार्यक्रम युवा प्रस्तुत कर सके ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी। इससे युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर भी मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें