पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम अधूरा:23 जनवरी को नहीं हो सकेगा सुभाष पार्क का लोकार्पण, विज बोले-पहले काम पूरा होगा

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | कैंट के नेताजी सुभाष पार्क में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करते मंत्री अनिल विज। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | कैंट के नेताजी सुभाष पार्क में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करते मंत्री अनिल विज।
  • 26 करोड़ से सुधर रहे पार्क के बोस जयंती पर उद्घाटन की थी योजना
  • मंत्री के निरीक्षण में कई काम अधूरे मिले, अभी डेढ़-दो महीने और लगेंगे पूरा होने में

26 करोड़ रुपए की लागत से नए रूप में बने सुभाष पार्क का 23 जनवरी को लोकार्पण नहीं हो सकेगा। पहले योजना था की कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर लोकार्पण किया जाए। मंगलवार को गृह एवं स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने पार्क का निरीक्षण किया। आधे घंटे के निरीक्षण में कई काम अधूरे मिलने पर विज ने कहा कि अब काम पूरा होने पर ही पार्क का उद्घाटन किया जाएगा।

पार्क में दाखिल होते ही मंत्री ने वॉकिंग फुटपाथ का निरीक्षण कर यहां लगी टाइल्स को चेक किया। म्यूजिकल फव्वारों को देखा। पार्क में कुछ स्थानों पर खुदी जमीन व मिट्‌टी देख इसे समतल करने को कहा। मुख्य एंट्री के पास टाइल्स को फिनिशिंग टच नहीं दिया गया था। पार्क में बैठने के लिए 10 बड़े गजीबों व 12 छोटे गजीबे लगाए जा रहे हैं। इनके नीचे बैंच नहीं लगे होने पर उन्होंने निर्माण एजेंसी से बेंच लगाने को कहा।

बाउंड्री वॉल के साथ प्लांटेशन नहीं मिली। उन्होंने स्केटिंग रिंग, वॉकिंग फुटपाथ पर लगी लाइट्स व्यवस्था को चेक किया। पार्क में बोटिंग, चिल्ड्रन कॉर्नर, फूड कॉर्नर, रंगीन फव्वारा, ओपन एयर थियेटर, बच्चों के लिए झूले, स्केटिंग रिंग, कैंटीन की सुविधा होगी। पूरा पार्क सीसीटीवी कैमरों से लैस रहेगा। 350 हैरिटेज लुक की लाइट लगेंगी और टोपरियों (विभिन्न जानवरों के चित्र) भी लगेंगे।

विज ने कहा कि सुभाष पार्क बनने से पहले यह एरिया एक गंदा स्थान था, यहां पर कूड़ा फेंका जाता था। इस जमीन को हड़पने के लिए बड़े प्रयास हुए। भूमाफिया ने यहां प्लॉट काट कर बेच दिए थे। इसे हाईकोर्ट में जाकर रद्द करवाया।

निरीक्षण के दौरान निगम कमिश्नर पार्थ गुप्ता, नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम सचिन गुप्ता, ईओ अपूर्वा चौधरी, भाजपा मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, कैंटोनमेंट बोर्ड के उपाध्यक्ष अजय बवेजा, मीडिया कॉर्डिनेटर विजेंद्र चौहान मौजूद रहे।

नप प्रधान के सीधे चुनाव के सवाल पर विज बोले- आगे देखते हैं क्या होगा

विज ने कहा कि नगर परिषद चुनावों के लिए वोटर लिस्ट जारी होने के बाद चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक तो नगर परिषद प्रधान के सीधे जनता द्वारा चुनाव का प्रावधान है, आगे देखते हैं क्या होता है। पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा द्वारा प्रदेश में अल्पमत सरकार होने के सवाल पर विज बोले-हुड्डा को सपनों में सीएम हाउस दिखता है, सपने लेने पर कोई टैक्स या प्रतिबंध नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें