पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:यूएसए भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोपी सुरेंद्र सिंह जांच में शामिल

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूएसए भेजने के नाम की धोखाधड़ी को लेकर गठित एसआईटी ने सेक्टर-8 निवासी आरोपी सुरेंद्र सिंह को जांच में शामिल किया है। एसआईटी के मुताबिक इस मामले में सेक्टर-10 के मक्खन सिंह लबाना, जालंधर में रहने वाले आरोपी तिलक राज, सेक्टर-32 चंडीगढ़ के मृदुल कापड़ी, पंजाब के तलवंडी निवासी बलराज सिंह समेत 7 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। यह मामला तोपखाना बाजार के गुरकृपाल सिंह की 19 जून 2019 को थाना बलदेव नगर में आरोपी चेतन सभरवाल पर केस दर्ज कर जांच एसआईटी पंचकूला को सौंपी गई थी।

शिकायतकर्ता के मुताबिक सेक्टर-47 चंडीगढ़ निवासी चेतन ने साल 2016 में डीपीएस सद्दाेपुर में आठवीं कक्षा में पढ़ रहे उसके बेटे युवराज को यूएसए भेजने का भरोसा दिया था। चेतन ने उसे कहा था कि उसके बेटे का यूएसए के टूर के लिए सिलेक्शन हो गया और उसे डिजनीलैंड, नासा आदि घूमाकर लाएंगे। इस पैकेज की कीमत 2 लाख 30 हजार रुपए बताई थी। जिसने फाइल चार्ज के नाम पर 30 हजार रुपए लिए थे। कुछ दिन बाद युवराज के 10 साल के वैलिडिटी वाले वीजा की फोटोकॉपी उसे भेज दी।

लेकिन बेटे को यह कहकर नहीं भेजा कि अभी तीन ही बच्चे सिलेक्ट हुए हैं। इसके बाद दिसंबर 2016 तक इंतजार करने को कह दिया। जब उन्होंने उससे बार-बार पूछा कि बच्चा कब जा रहा है तो आरोपी ने जवाब दिया कि कोई उसकी गाड़ी का शीशा तोड़कर उसका पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज चुरा ले गया।

इस मामले में चंडीगढ़ में दर्ज कराई डीडीआर की कॉपी उसे भेज दी। उसने अपने बेटे का नया पासपोर्ट बनवा दिया। 11 जून 2019 को जब वह अपनी पत्नी सर्वजीत कौर व युवराज के साथ अपने बड़े बेटे नवजात के पास जर्मनी जा रहे थे तो इमीग्रेशन में उन्हें रोक लिया गया। जहां उन्हें पता चला कि युवराज के पुराने गुम हुए पासपोर्ट पर पहले से कोई अमेरिका जा चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें