मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन / पीटीआई काे 3 दिन में रिलीव करने के आदेश पर भड़के टीचर्स ने प्रदर्शन कर ब्लैक-डे मनाया

Teachers celebrated black-day by demonstrating on the order to relive PTI in 3 days
X
Teachers celebrated black-day by demonstrating on the order to relive PTI in 3 days

  • 1983 पीटीआई को कार्यमुक्त करने का आदेश वापस लेने की मांग

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

अम्बाला. माैलिक शिक्षा निदेशक ने जिला माैलिक शिक्षा अधिकारी काे पीटीआई काे 3 दिन में रिलीव करने के आदेश दिए हैं। शुक्रवार काे शिक्षा सदन के बाहर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने 1983 पीटीआई को हटाने के विरोध में प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया। टीचर्स ने जिला प्रधान बृजमोहन के नेतृत्व में निदेशक मौलिक शिक्षा के निर्देशाें का विरोध किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला सचिव अशोक कुमार सैनी ने सरकार से मांग की कि 1983 पीटीआई को कार्यमुक्त करने के निर्देश को वापस लिया जाए।


सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य महासचिव सतीश सेठी ने कहा कि सरकार काे अपनी वैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए 10 वर्षों से कार्यरत शारीरिक शिक्षकों की सेवा को बचाने का प्रयास करना चाहिए था, लेकिन सरकार ने कर्मचारी अध्यापक विरोधी रवैया अपनाया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार अध्यापकों की मैरिट प्रक्रिया पर कहीं सवाल नहीं उठाया गया, सिर्फ भर्ती की प्रक्रिया काे दाेषी मानते हुए उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला दिया है। इसकी अनुपालना में भर्ती प्रक्रिया को बीच में बदलने वाले अधिकारियों व नेताओं को, जिनको भर्ती प्रक्रिया बदलने के कारण लाभ मिला, उन पर कार्रवाई बनती थी, न कि 10 वर्षों से मेहनत से सेवा कर रहे शिक्षकों पर। उनको 3 दिन में रिलीव करने का निर्देश जारी कर विभाग ने हजारों परिवारों के पेट पर लात मारने का कार्य किया है। 

प्रदर्शन को सर्वकर्मचारी संघ के राज्य प्रेस सचिव इंद्र सिंह बधाना, पूर्व जिला प्रधान रामगोपाल, जिला कोषाध्यक्ष सतनाम सिंह, खंड प्रधान बराड़ा मुकेश घारू, खंड प्रधान अम्बाला ब्लाॅक वन नरेश सैनी, खंड सचिव शहजादपुर, सचिव राकेश सैनी, खंड नारायणगढ़ सचिव जसमत सैनी, विनोद सैनी ने संबोधित किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना