पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:रुमाल में लिपटे गत्ते व कागज के टुकड़ों को 2 लाख रुपए बता महिला से 20 हजार ठगे

अम्बाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घसीटपुर सेक्टर-34 की मुमताज से हुई वारदात
  • कोर्ट रोड की पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच से पैसे निकलवाने गई थी महिला, केस दर्ज

कोर्ट रोड की पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच में बुढ़ापा पेंशन निकलवाने गई घसीटपुर की 66 वर्षीय महिला से 20 हजार रुपए की ठगी हो गई। सिटी पुलिस ने महिला मुमताज की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 

घसीटपुर सेक्टर-34 के मकान नंबर 39 की निवासी मुमताज के मुताबिक उसके पति की करीब 8 साल पहले डेथ हो चुकी है। उसके पास औलाद नहीं है। उसकी एक बहन मुंबई में रहती है जिसके पास वह 6 मार्च को गई थी। वहां से 12 जुलाई को लाैटने के बाद वह पड़ोसी हरदयाल के साथ उसकी बाइक रेहड़ी पर अपनी पेंशन के पैसे निकलवाने बैंक गई थी। उसने 49 हजार रुपए निकवाए। उसे बैंक में 2 युवक मिले जो बोले कि उन्हें खाता खुलवाना है। जो पहले से अकाउंट होल्डर की मदद से खुल सकता है।

इन लड़कों ने एक रुमाल की पोटली देते हुए कहा कि इसमें 2 लाख रुपए हैं और उनका खाता खुलवा दो। जब उसने इंकार किया तो वे उसके साथ ही बैंक से बाहर आ गए। उसने उन्हें रुमाल की पोटली लौटानी चाही तो बोले कि आप लोगों के साथ अग्रसेन चौक तक चल रहे हैं बाद में ले लेंगे।

चौक पर जाकर दोनों लड़के नीचे उतर गए और बोले कि उन्हें 20 हजार रुपए दे दो। जब वह उन्हें उनकी पोटली वापस देने लगी तो बोले कि अपने रुपयाें वालों में से दे दो। इन पैसों से उनका खाता खुलवा देना। इनमें से 20 हजार रुपए अपने रख लेना। जब उसने अपनी रकम से पैसा दिया तो दोनों वहां से चले गए। बाद में उसने रूमाल की पोटली खोली तो उसमें गत्ते व कागज के टुकड़े मिले। इन लड़कों को उसने बैंक व आसपास ढूंढा लेकिन कहीं नहीं मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें