पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 साल से विवादों में रही एजेंसी:बिजली बिल की कैश कलेक्शन करने वाली ई-पे कंपनी का टेंडर रद्द, रिटायर्ड फौजी लेंगे बिल

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अम्बाला और यमुनानगर की 25 सब-डिविजन के काउंटर पर उपभोक्ताओं से बिल की कलेक्शन कर रहे थे कंपनी के कैशियर

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने अम्बाला-यमुनानगर जिले में ई-पे इंफोसर्व प्राइवेट लिमिटेड, असंध रोड, पानीपत का कैश कलेक्शन का टेंडर रद्द कर दिया है। कंपनी के कैशियर दोनों जिलों की 25 सब-डिविजन के कैश काउंटर पर उपभोक्ताओं से बिल का कैश ले रहे थे।

यूएचबीवीएन ने अब कैश लेने का जिम्मा फिर से रोहतक की मैसर्ज हरियाणा एक्स सर्विसमैन लीग को सौंपा है। 2 दिन से दोनों जिलों में बिजली निगम के दफ्तरों में कैश लेने में दिक्कत आ रही है।

अम्बाला में ई-पे इंफोसर्व प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ 10 सब-डिविजन के कैशियर लामबंद हो चुके हैं और कंपनी के खिलाफ एक शिकायत कैंट थाने में भी दी जा चुकी है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी करके उपभोक्ताओं के बिल की पेमेंट यूएचबीवीएन के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं की है।

कैशियरों का दावा है कि उन्होंने बिल की पेमेंट कंपनी के खाते में डाल दी है, जिनका उनके पास सबूत है और उपभोक्ताओं के पास जमा कराए गए बिल की पेमेंट की रसीद भी है।

ई-पे इंफोसर्व शुरू से विवादों में रही है, यह भी टेंडर रद्द होने का कारण | कंपनी टेंडर मिलने के बाद से ही विवादों में रही है। कंपनी को हर वार्ड स्तर पर रिटेलर बनाने थे ताकि उपभोक्ताओं काे बिल जमा कराने के लिए बिजली दफ्तर न आना पड़े। लेकिन कंपनी ने अम्बाला में ही कई रिटेलर पर मुकदमा दर्ज कराया कि बिजली उपभोक्ताओं से बिल की पेमेंट लेकर कंपनी के अकाउंट में नहीं डाले गए और फर्जी रसीदें दे दी गई।

जब कई मामलाें की जांच हुई तो बहुत से मामले में कंपनी खुद ही संदेह के घेरे में आ गई। इसके बाद कैश काउंटर पर भी बिल की पेमेंट जमा न होने के कई मामले भी सामने आ रहे थे, जिसकी शिकायतें बिजली निगम के अधिकारियों के साथ-साथ मंत्री के दरबार, सीजीआरएफ की मीटिंग, जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में भी सामने आ चुकी है।

बाकी जिलों में 6 माह के लिए बढ़ाया इंफोसर्व कंपनी का टेंडर

यूएचबीवीएन के अम्बाला-यमुनानगर जिलों को छोड़ कर बाकी अन्य जिलों में ई-पे इंफोसर्व कंपनी का टेंडर छह माह के लिए बढ़ाया गया है। कंपनी अन्य जिलों में एक अप्रैल से 30 सितंबर 2021 तक काम करेगी।

यूएचबीवीएन ने ई-पे इंफोसर्व कंपनी का टेंडर एक्सटेंड नहीं किया है और एचईएसएल को यह टेंडर दे दिया गया है। जब तक एचईएसएल सेटअप तैयार नहीं करती तब तक ई-पे के कैश काउंटर चलेंगे। एचईएसएल जल्द ही सब डिविजन में काम करना शरू कर देगी।
-पवन नरुला, एक्सईएन, अम्बाला कैंट।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें