पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बोर्ड सदन में बिना पास कराए सेना ने बंद किया माल रोड, पार्षदों ने आपत्ति जताई

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तोपखाना के निकट माल रोड के एंट्री पॉइंट पर सेना ने लगाया बैरियर।
  • सेना ने पिछले साल केवल कोर हेडक्वार्टर के समक्ष रोड को बंद कराने का पारित कराया था प्रस्ताव
  • सोमवार शाम माल रोड के कई हिस्सों को खोला लेकिन तोपखाना से माल रोड का एंट्री पाॅइंट बंद

कैंटोनमेंट बोर्ड के सदन में पारित कराए बिना सेना ने माल रोड को तोपखाना के एंट्री पाॅइंट से वाहन चालकों के लिए बंद किया है। सेना का यह कदम रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के बिल्कुल विपरीत है। सेना ने बीते वर्ष अगस्त माह में बोर्ड सदन में केवल खड्ग कोर हेड क्वार्टर के समक्ष रोड बंद करने का प्रस्ताव पारित किया था। सेना के इस रुख को लेकर बोर्ड पार्षदों ने सख्त आपत्ति जताई है।

मामले को लेकर गत दिनों सैन्य अधिकारियों से शिकायत की गई थी, मगर अब आगामी बैठक में इस मसले को भी उठाया जाएगा। सोमवार शाम को ही सेना द्वारा माल रोड से कई स्थानों पर बैरियर हटाए गए हैं जोकि लॉकडाउन के दौरान बंद किए गए थे। सेना द्वारा एयरफोर्स ऑफिसर मेस व इससे आगे चौराहे पर बैरियर लगाकर वाहन चालकों के लिए रास्ता बंद किया गया था जोकि सोमवार शाम खोला गया है। मगर, तोपखाना के निकट माल रोड के एंट्री पाॅइंट को अब भी बंद रखा गया है।

वाहन चालकों को अब यहां से आने-जाने में परेशानी होती है और उन्हें स्टाफ रोड या फिर डूरंड रोड से होकर आना पड़ता है। बोर्ड उपाध्यक्ष अजय बवेजा, पार्षद आशीमा, पूर्व पार्षद राज कुमार व अन्य ने मामले को लेकर अब आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि पूर्व में भी सैन्य अधिकारियों से रोड खोलने को लेकर चर्चा हुई थी और अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि केवल कोर हेडक्वार्टर को छोड़ अन्य पाॅइंट खोल दिए जाएंगे, मगर ऐसा नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कोरोना की वजह से कुछ रोड बंद थी, मगर अब अनलॉक हो गया है जिस प्रकार माल रोड के अन्य पाॅइंट खोले गए हैं इसी तरह तोपखाना के पास भी रोड को खोलना चाहिए।

पिछले साल अगस्त में कोर हेड क्वार्टर के समक्ष माल रोड का हिस्सा बंद करने के लिए बोर्ड के सदन में प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद सेना ने रोड बंद कर दी थी। इस रोड के अलावा सेना क्षेत्र में किसी अन्य रोड को बंद नहीं कर सकती। यदि रोड बंद करनी है तो बाकायदा नोटिफिकेशन जारी करनी होगी, फिर दावे-आपत्तियां सुने जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें