पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमकर बरसे बदरा:इस सीजन की चाैथी सबसे ज्यादा 60 एमएम बारिश, मानसून में अभी भी सामान्य से 313 एमएम कम बरसात

अम्बाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

जून से अब तक जिले में सीजन की चाैथी सबसे ज्यादा बारिश 24 घंटे में 60 एमएम रिकाॅर्ड की गई। शनिवार रात से रविवार सुबह तक 37.4 एमएम और रविवार सुबह 8:30 से शाम 5 बजे तक 23.8 एमएम बारिश हुई। इस मानसून के सीजन में अब तक 462.6 एमएम बारिश हुई है जाे सामान्य 313 एमएम यानि 40 प्रतिशत कम है। उधर, दिन-रात बारिश हाेने से ट्विनसिटी में कई मुख्य जगहाें पर पानी जमा हाे गया।

सिटी के जगाधरी गेट, सेक्टर्स व जंडली पुल और कैंट में फारुखा खालसा स्कूल की राेड पर पानी जमा हाेने से राेड तक बंद करनी पड़ी। इससे लाेगाें खासकर दूसरे शहराें से एचसीएस की परीक्षा देने आए आवेदकाें काे निकलने में भारी परेशानी झेलनी पड़ी। रविवार काे अधिकतम तापमान 29.8 व न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा। माैसम विभाग ने साेमवार से बुधवार तक हल्की व वीरवार काे ज्यादा बारिश हाेने की संभावना जताई है।

आगे ऐसा रहेगा माैसम
साेमवार काे बादल छाने के साथ हल्की बारिश हाे सकती है। अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है। मंगलवार काे हल्की बारिश के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है। बुधवार काे भी बादल छाने के साथ हल्की बारिश हाेने की संभावना है।

बलदेव नगर से कालका चाैक तक सड़क उखड़ी, पानी जमा हाेने से परेशानी
बलदेव नगर से कालका चाैक तक सड़क बनने से यहां जाम की स्थिति रही। यहां सड़क उखड़ी हाेने से एक ही लेन चलाई गई। सड़क पर पानी जमा हाेने से वाहन चालकाें काे निकलने में परेशानी हुई। जगाधरी गेट पर सड़क पर नाले-नालियाें का पानी जमा हाे गया। वहीं, सेक्टर-9 और 10, पुलिस काॅलाेनी में गेट के बाहर और जंडली में सिंचाई विभाग के ऑफिस के बाहर पानी जमा हाे गया। यहां पानी जमा हाेने की समस्या हर बार रहती है।

बारिश के साथ एचसीएस की परीक्षा से भी जाम
बारिश और एचसीएस की परीक्षा के चलते कैंट व सिटी में सुबह से शाम तक जाम की स्थिति रही। खासकर सुबह 9 से दाेपहर 1 और शाम काे 5 बजे के बाद सड़काें पर जाम लग गया। कई शहरों से आवेदक एचसीएस की परीक्षा देने पहुंचे थे। शहर में कई जगहाें पर सड़काें पर गाड़ियां पार्क हाेने से जाम लग गया। ट्रैफिक पुलिस ने रांग साइड में खड़ी गाड़ियाें काे भी उठाया। अग्रसेन चाैक से कालका चाैक तक जाम रहा। वहीं, कैंट गाेल चक्कर से बस स्टैंड तक जाम की स्थिति रही।

खबरें और भी हैं...