पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलीकांड का खुलासा:शाहाबाद में शराब ठेकेदार को गोली मारी थी और इस्माइलाबाद में 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।
  • एमईएस इंजीनियर से इनोवा लूटने के आरोपियों ने 3 वारदात कबूली

जीटी रोड पर एनएच-वन शोरूम के गेट पर 3 मिनट में मिलिट्री इंजीनियर सर्विस के इंजीनियर भरत लूथरा से 24 अगस्त को लूट की गुत्थी सुलझने के बाद गिरफ्तार 2 आरोपियों ने 3 और वारदात कबूली हैं। 4 दिन के रिमांड के दौरान इस्माइलाबाद के गांव चामूकलां निवासी संचित मारवा व ठसका रोड इस्माइलाबाद निवासी रणजीत सिंह ने कबूला है कि रंजिश के चलते शाहाबाद में 19 मार्च 2020 काे शराब ठेकेदार राजू कालड़ा को गोली मारी थी।

ठेकेदार कारिंदे के साथ ऑफिस में बैठा था। इसी बीच आरोपियों ने 9 राउंड फायर ठेकेदार पर किए थे, जिसमें ठेकेदार बाल-बाल बच गया था, लेकिन सिर में कांच लगने से घायल हो गया था। इस मामले में आरोपी फरार चल रहे थे।

अम्बाला की सीआईए-टू ने इस वारदात की गुत्थी काे सुलझा लिया है। इसके अलावा आरोपियों ने जुलाई 2020 में इस्माइलाबाद के पेट्रोल पंप मालिक साहिल कंसल से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। तीसरी वारदात भी इस्माइलाबाद की है जिसमें संचित और रणजीत सिंह के साथी हथियारों के साथ पकड़े गए थे। लेकिन संचित और रणजीत मौके से फरार हो गए थे। चौथी वारदात को एनएच-वन शोरूम के बाहर अंजाम दिया था और एमईएस दिल्ली के इंजीनियर भरत लूथरा से इनोवा क्रिस्टला (2018 मॉडल) लूटी थी।

गाड़ी में इंजीनियर की पत्नी सोनिया का पर्स भी था जिसमें 1.7 लाख की नकदी के अलावा जेवरात व अन्य दस्तावेज थे। लूट की वारदात के बाद आरोपियों ने उत्तराखंड नंबर से नंबर प्लेट इनोवा पर लगाई और घूमते रहे। सीआईए-टू की मानें तो आरोपियों ने वारदात के बाद गाजियाबाद में एक किराये पर कमरा लिया था, जहां 1.7 लाख रुपए खर्च किए।

आरोपियों ने सीआईए टू के सामने कबूला है कि इंजीनियर से इनोवा लूटने के बाद उन्होंने कोई और वारदात को अंजाम नहीं दिया है। सीआईए-टू ने रविवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

दोनों आरोपी एक स्कूल में पढ़ते थे

सीआईए-टू के रिमांड के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह दोनों दोस्त हैं और इस्माइलाबाद स्कूल में दोनों ने इकट्‌ठे पढ़ाई की थी। पढ़ाई के बाद संचित न्यूजीलैंड चला गया था। शादी के बाद पत्नी को भी न्यूजीलैंड ले गया था। लेकिन पिछले साल जब कोविड-19 संक्रमण ज्यादा फैला तो संचित अपनी पत्नी के साथ इंडिया लौट आया। इसके बाद पहले शराब ठेकेदार पर दोस्त रणजीत सिंह के साथ मिलकर रंजिश के चलते तबाड़तोड़ फायरिंग की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें