पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • The Number Of Those Returning From Britain Increased To 75, The Kovid Test Of 71, 15 New Corona Infected Were Found On Saturday

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:ब्रिटेन से लौटने वालों की संख्या 75 हुई, 71 के हो चुके कोविड टेस्ट, शनिवार को 15 नए कोरोना संक्रमित मिले

अम्बाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

ब्रिटेन से अम्बाला लौटने वालों की संख्या अब बढ़कर 75 हो गई है। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद लौटे इन लोगों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अभी तक इनमें 71 लोगों की पहचान कर टेस्ट किए हैं। हालांकि, अभी तक दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इन दोनों के सैंपल कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए पूणे स्थित नेशनल वेरोलॉजी इंस्टीट्यूट भेजे हुए हैं।

होम आइसोलेशन के इंचार्ज डॉ. राजेंद्र राय ने बताया कि जिले में कुल 99 लोगों की डिटेल मिली थी और इनमें से 75 अम्बाला के थे। 4 अम्बाला, कुरुक्षेत्र व करनाल से एक-एक संबंधित था। अम्बाला सिटी से 23, बराड़ा से 20, कैंट से 7, चौड़मस्तपुर से 13, शहजादपुर से 8 व नारायणगढ़ से 4 लोग ब्रिटेन से रिटर्न हुए थे। वहीं, शनिवार को कोरोना के 15 नए केस भी मिले। जिससे अब जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 11,676 हो गई है। सिटी में सेक्टर-9, सेक्टर-10, लहारसा व धनकौर से एक-एक मरीज मिला।

वहीं, कैंट में डिफेंस कॉलोनी, श्याम नगर, डिफेंस कॉलोनी, काली बाड़ी मंदिर के नजदीक व बब्याल में एक-एक मरीज मिला। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब जिले में कोरोना केसों के डबल होने की दर 500 दिन है। वहीं, राहत की खबर यह रही कि 17 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया गया। जिससे अब ठीक होने वालों की संख्या 11,410 हो गई है। जिले में इलाज की दर 97.72 प्रतिशत है और अब 121 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक कोरोना के 1,92,642 सैंपल लिए गए हैं।

इनमें से 1,53,126 सैंपल की जांच आरटीपीसीआर व 39,516 की जांच एंटीजन टेस्टिंग किट से की गई है। होम आइसोलेशन के इंचार्ज डॉ. राजेंद्र राय ने बताया कि जिले में होम आइसोलेशन का आंकड़ा 9 हजार पार कर गया है। अब तक जिले में 9010 मरीजों को होम आइसोलेट किया जा चुका है और इनमें से 8914 अपना होम आइसोलेशन पीरियड पूरा कर चुके हैं। अभी अम्बाला सिटी में 38, चौड़मस्तपुर में 19, कैंट में 17, शहजादपुर में 13, मुलाना में 4, नारायणगढ़ में 3 व बराड़ा में 2 मरीज होम आइसोलेट हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser