• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • The Rent Arrears Of Rs.2 Crore On 7 Shops For 2020 21, Canceled The Contract By Getting The Goods Out Of The Shops

अंबाला बस अड्‌डे में 7 दुकानें सील:पौने 2 करोड़ रुपए किराया था बकाया, 2 साल से चेतावनी के बाद भी न देने पर हुई कार्रवाई

अंबाला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाला कैंट बस अड्‌डे की दुकान पर सील लगाते हुए कर्मचारी - Dainik Bhaskar
अंबाला कैंट बस अड्‌डे की दुकान पर सील लगाते हुए कर्मचारी

हरियाणा के अंबाला कैंट बस अड्‌डे में गुरुवार को किराए न देने पर 7 दुकानों को सील किया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भारी पुलिस बल बस अड्‌डे पर पहुंचा है। इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। करियाना, नाई सहित अन्य दुकानों से सामान को बाहर निकवाकर सील किया जा रहा है। रोडवेज जीएम जोगिंद्र के मुताबिक, 7 दुकानों का करीब पौने दो करोड़ रुपए बकाया था। कई बार नोटिस देने के बावजूद दुकानदारों ने किराया नहीं दिया। नियमानुसार सीलिंग की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

बस अड्‌डे के बाहर पुलिस बल तैनात
बस अड्‌डे के बाहर पुलिस बल तैनात

ठेका रद्द करने का नोटिस शटर पर किए चस्पा

बस स्टैंड की दुकानें सील करने के बाद शटर पर ठेका रद्द होने के नोटिस भी चस्पा कर दिए गए। जिस पर दुकानदार के नाम सहित पूरी जानकारी है कि आखिर कब से कब तक कितना किराया बाकी है। किस-किस तिथि को नोटिस जारी हुआ। बता दें कि बस अड्‌डे के भीतर यह दुकानें लंबे समय से किराए पर चढ़ी हुई थी। समय-समय पर दुकानों का ठेका दिया जाता था। कई दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए किराया जमा करवाने की बात कहीं। अधिकारियों ने कहा कि वो किराया पुराना था।

सामान बाहर करते हुए दुकानदार
सामान बाहर करते हुए दुकानदार

1 नवंबर को सील की थी बस स्टैंड की पार्किंग

दुकानों से पहले रोडवेज विभाग ने बस स्टैंड की पार्किंग का ठेका रद्द करते हुए सील लगाई थी। पार्किंग ठेकेदार पर 35724987 रुपए बकाया था। बिजली का बिल भी जमा नहीं करवाया हुआ था। हाईकोर्ट तक मामला पहुंचने के बाद ठेकेदार का ठेका रद्द कर रोडवेज जीएम लेखराज ने बड़ी कार्रवाई की थी।

खबरें और भी हैं...