पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिजन गृहमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाएंगे:दुष्कर्म की धारा हटाने पर पीड़िता ने आपत्ति जताई

नारायणगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दो महीने पहले जगाधरी की महिला ने पति के खिलाफ अप्राकृतिक यौन शोषण और ससुर के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। यमुनानगर पुलिस ने 2 महीने में भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। अब महिला पुलिस ने केस से संगीन धाराओं को हटा दिया है। महिला पुलिस की कार्रवाई से परेशान पीड़िता ने आरोपियों से मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। अब पीड़िता व उसके परिजन गृहमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाएंगे।

19 फरवरी को जगाधरी की विवाहिता ने यमुनानगर महिला पुलिस को शिकायत देकर जगाधरी सेक्टर-18 के पति हरविंद्र पर अप्राकृतिक यौन शोषण, ससुर धर्मपाल पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। यमुनानगर पुलिस ने महिला की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। 2 महीने में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मामला नारायणगढ़ ट्रांसफर करवाया गया। नारायणगढ़ पुलिस ने हरविंद्र और धर्मपाल को गिरफ्तार कर यमुनानगर अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश पर आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने मामले से दुष्कर्म की धारा को हटा दिया है ताकि केस को कमजोर किया जा सके। आराेप है कि इससे पहले यमुनानगर पुलिस ने भी केस को कमजोर करने के लिए दहेज की धारा लगाई थी, जबकि शिकायत में कहीं भी दहेज का जिक्र नहीं था।

पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपियों को अपाकृतिक यौन शोषण की धारा 377, 323, 354, 506, 354बी और 120बी के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है। -सतविंद्र कौर, एसएचओ महिला थाना, नारायणगढ़।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें