• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • There Will Be A Direct Competition Between The Head, Secretary And Joint Secretary In The Triangle, Vice president And Treasurer.

जिला बार एसोसिएशन चुनाव:प्रधान, सचिव व संयुक्त सचिव में तिकोना, उपप्रधान व ट्रेजरार में सीधा मुकाबला होगा

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 के नामांकन वापसी से एग्जीक्यूटिव मेंबर्स की तस्वीर हुई साफ

मंगलवार को नामांकन की छंटाई व वापसी के बाद जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की तस्वीर साफ हो गई है। छंटाई में कोई नामांकन रद्द नहीं हुआ लेकिन एग्जीक्यूटिव के लिए दो नामांकन वापस ले लिए गए। इसके साथ ही एग्जीक्यूटिव के लिए चुनाव की स्थिति भी टल गई। हालांकि, बाकी पदों के लिए किसी ने नामांकन वापस नहीं लिया। प्रधान, सचिव, संयुक्त सचिव के मुकाबला तिकोना हो गया है जबकि उप प्रधान व ट्रेजरार के लिए आमने-सामने का सीधा मुकाबला तय हो गया है। चुनाव 17 दिसंबर काे हाेगा।

प्रधान पद के लिए रमन कुमार शर्मा, शिव कुमार मार्कंडेय व दिलबाग सिंह दानीपुर के बीच मुकाबला रहेगा। उपप्रधान पद पर दर्शन कुमार व शिव कुमार पम्मी के बीच मुकाबला है। सचिव के लिए एडवोकेट सुनील जैन, संजीव कुमार व सचिन धीमान मैदान में हैं। इसी प्रकार संयुक्त सचिव के लिए विकास चंद राठी, मनीष गोयल व दीपक कुमार के बीच मुकाबला होगा। इसी प्रकार कोषाध्यक्ष के लिए दीपक मंगवाना व राजेश अत्री के बीच मुकाबला रहेगा।

एग्जीक्यूटिव के लिए अनमोल व मामचंद ने नामांकन वापस लिया

एग्जीक्यूटिव के 4 पदों में से एक महिला एडवोकेट के लिए आरक्षित है। एग्जीक्यूटिव के लिए 6 नामांकन आए थे लेकिन मंगलवार को एडवोकेट अनमोल जैन व मामचंद चौहान ने अपना नामांकन वापस ले लिया, जिससे अब यहां तस्वीर साफ हो गई। अब गौरव शर्मा, गोपाल कृष्ण गुप्ता, आदेश वर्मा व महिला एडवोकेट संजना कार्यकारिणी में रहेंगे।

17 को सुबह 9 से साढ़े 4 बजे तक डाल सकेंगे वोट

इस चुनाव के लिए योग्य मतदाता 17 दिसंबर को सुबह 9 बजे से साढ़े 4 बजे तक वोट कर सकेंगे। दोपहर में 1 बजे से डेढ़ बजे तक लंच ब्रेक रहेगा। जारी शेड्यूल के मुताबिक वोटिंग का समय समाप्त होने के ठीक बाद वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी। इस बार चुनाव में 1002 योग्य मेंबर अपने मत का उपयोग कर पाएंगे।

नारायणगढ़ बार में बिना मुकाबले शुभम सहसचिव और नीरज कैशियर निर्वाचित

17 दिसंबर को होने वाले नारायणगढ़ बार एसोसिएशन के चुनाव की नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। चुनाव पर्यवेक्षक एडवोकेट राजीव बरौली ने बताया कि शुभम राणा काे सहसचिव और नीरज शर्मा काे कैशियर निर्वाचित किया गया है। वे इन पदों के लिए अकेले उम्मीदवार थे। उनके खिलाफ कोई आपत्ति नहीं आई। अब प्रधान पद के लिए एडवोकेट धर्मवीर ढींढसा व सुमित प्रकाश, उपप्रधान के लिए संजीव जौली और मनीष राणा व सचिव के लिए अशोक तारा और गौरव मित्तल में सीधा मुकाबला होगा।

बार एसोसिएशन के चुनाव में 10 दिन बाकी हैं। अधिवक्ता अभी से अपने उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाने में लग गए हैं। नारायणगढ़ बार में 197 वकील मतदान करेंगे। राजीव बरौली ने बताया कि चुनाव के दिन सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे।

दिलचस्प मुकाबला होगा, 2019 में एक वोट से जीते थे ढींढसा

​​​​​​​​​​​​​​प्रधान के चुनाव में इस बार दिलचस्प मुकाबला होने के आसार हैं। वैसे तो साल 2019 में भी ढींढसा एक ही वोट से जीते थे, लेकिन इस बार परिस्थितियां बदली हुई हैं। देखा जाए तो सुमित प्रकाश और धर्मवीर ढींढसा दोनों की कांग्रेस में आस्था रखते हैं। अब देखना यह भी है कि कांग्रेस नेताओं का समर्थन किस तरफ होगा। फिलहाल मुकाबला कड़ा नजर आ रहा है।

खबरें और भी हैं...