पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी की वारदात:पल्लेदार मोहल्ले में पेंट की दुकान से 23 मिनट में कमेटियों का 26 हजार कैश व सामान ले गए चोर

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट के पल्लेदार मोहल्ले में पेंट की दुकान में चोरी के दौरान सीसीटीवी में कैद चोर। - Dainik Bhaskar
कैंट के पल्लेदार मोहल्ले में पेंट की दुकान में चोरी के दौरान सीसीटीवी में कैद चोर।
  • नाले से सटी दीवार से चढ़कर मकान में घुसे चाेर, पुलिस सीसीटीवी से आरोपियाें की पहचान में जुटी

पल्लेदार मोहल्ले से गुजर रहे नाले से सटी दीवार पर चढ़कर 2 चोर एशियन पेंट कारोबारी राजीव डांग के मकान में घुस गए। मकान 3 मंजिला था। इसलिए पहले ग्राउंड फ्लोर पर चोरी का प्रयास किया। बाद में दूसरी मंजिल पर पहुंचे, लेकिन क्रेंची गेट अंदर से लॉक होने से खुल नहीं पाया। इसके बाद चोर थर्ड फ्लोर पर राजीव डांग के कमरे के बाहर पहुंचे। दरवाजा नहीं खुला तो बाहर से कुंडी लगा दी। चोर दोबारा ग्राउंड फ्लोर पर बनी पेंट की दुकान में घुसे और 23 मिनट तक अंदर ही रहे। गल्ला तोड़कर 26 हजार 160 रुपए, ढाई हजार के सिक्के और करीब 4 हजार का लाेहे का सामान ले गए।

राजीव डांग ने बताया कि उनके सामने वाली रोड पर रात 1:48 बजे 2 युवक आए थे। एक युवक ने सफेद रंग के कपड़े व गले में परना डाला हुआ था। दोनों युवक सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं और सड़क से दोनों पेशाब करने के बहाने नाले के पास खड़े हुए। इसके बाद एक युवक नाले की स्लैब से बिना पलस्तर वाले हिस्से में पांव फंसाकर दीवार पर चढ़कर अंदर घुस गया। दूसरा युवक 2:10 बजे तक रैकी करने के बाद अंदर घुसा, लेकिन उसी मिनट वापस बाहर आ गया। 2:11 बजे तक बाहर घूमता रहा। 2:12 बजे दोबारा घर में घुसा और फिर दाेनाें ने मिलकर चोरी की।

गल्ला न खुलने पर सफेद रंग के कपड़े डालने वाले युवक ने दूसरे युवक से लोहे की रॉड ली और गल्ला तोड़ा। चोरी करने के बाद युवकों ने जब दुकान में सीसीटीवी लगा देखा तो मुंह पर रुमाल बांधा। एक युवक ने रॉड के जरिए कैमरा तोड़ा। सुबह जब राजीव डांग उठे और दरवाजा खोलने लगे तो दरवाजा नहीं खुला। चूंकि, घर के ऊपर वाले हिस्से पर कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा है तो दूसरा दरवाजा खुला था। लेकिन पेंट कारोबारी ने पहले अपनी पत्नी को उठाया और फिर दूसरे रास्ते से बाहर निकले। जब बाहर से कुंडी लगी देखी तो सबसे पहले मोबाइल में वीडियो को चेक किया। मोबाइल में सीसीटीवी में दुकान का कैमरा अपनी लोकेशन से घूमा मिला। जब सीसीटीवी को रिप्ले करके चलाया तो चोर दिखाई दिए। इसकी शिकायत कैंट पुलिस को दी।

खबरें और भी हैं...